खबरेस्पोर्ट्स

धवन के शतक से टीम इंडिया ने लंच तक बनाये 158 रन, अफगानिस्तान की टीम ने किया टेस्ट डेब्यू

बेंगलुरु (ईएमएस)। भारत और अफगानिस्तान के बीच यहां आज शुरु हुए एकमात्र क्रिकेट टेस्ट मैच में भारतीय टी के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी काफैसला किया। इस मैच में उतरते ही अफगानिस्तान टेस्ट खेलने वाली 12वीं टीम बन गयी है। भारत ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए लंच तक 27 ओवर में बिना किसी नुकसान के 158 रन बना लिए थे। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन 104 और मुरली विजय 41 रन बनाकर खेल रहे हैं।

शिखर ने अपनी इस शतकीय पारी के दौरान 91 गेंदों पर 19 चौक और तीन छक्के लगाये। यह छठी बार है जब सलामी जोड़ी ने लंच से पहले ही शतकीय साझेदारी बनायी है।

अफगानिस्तान टीम को भेंट किया गया स्मृति चिन्ह

अफगानिस्तान की टीम ने टेस्ट डेब्यू किया है। उसके कप्तान असगर स्टानिकजाई को टॉस से पहले भारत के पूर्व खिलाड़ी सलीम दुर्रानी ने स्मृति चिन्ह भेंट दिया। इस मौके पर केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ ने अफगानिस्तान टीम से मुलाकात की।
इस मौके पर स्टानिकजाई ने कहा, हमें अपना पहला टेस्ट मैच खेलने पर गर्व है। सभी ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेली है, लेकिन पहले टेस्ट मैच का अनुभव अलग है।

प्रधानमंत्री मोदी ने दी अफगानिस्तान को बधाई

इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को उनके पहले टेस्ट मैच के लिए बधाई दी है। प्रधानमंत्री ने कहा कि वह अफगानिस्तान के लोगो को उनके पहले टेस्ट मैच के लिए बधाई देता हूं। मोदी ने इस मौके पर गुरुवार सुबह ट्वीट कर अफगानिस्तान के लोगों और टीम को बधाई दी।

Related Articles

Back to top button
Close