Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

नई दिल्ली : बेपटरी हुआ काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस का इंजन , 52 ट्रेने हुई रद्द

नई दिल्ली, 09 सितम्बर : रांची राजधानी एक्सप्रेस के पटरी से उतरने के दो दिन बाद भी उत्तर रेलवे के दिल्ली डिवीजन में कुछ नहीं बदला है। इसकी बानगी शनिवार को उस समय देखने को मिली जब काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस का इंजन नई दिल्ली स्टेशन पर पटरी से उतर गया। हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। हालांकि इसके चलते कुछ ट्रेनों को देरी से रवाना किया गया। 

शिवाजी ब्रिज पर गुरुवार को रांची-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस के पटरी से उतरने के बाद रेलवे ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन और आसपास के इलाकों में पटरी की मरम्मत सहित अन्य आवश्यक सुरक्षा कार्य शुरू कर दिए हैं। इसके चलते शनिवार और रविवार को नई दिल्ली से चलने वाली 52 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है, जबकि कई ट्रेन के संचालन मार्ग में बदलाव भी किया गया है। इसके परिणामस्वरुप आज वाराणसी से आ रही काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस को पुरानी दिल्ली से घुमाकर लाया गया। ट्रेन 15:13 बजे प्लेटफॉर्म पर पहुंच गई और यात्रियों के उतरने के बाद 15:57 पर यह गाड़ी डीएलटी जा रही थी। इसी दौरान यह हादसा हुआ।

आगरा एसपी के पेशकार का लड़की को किस करते आपत्तिजनक फोटो वायरल !देखे तस्वीरे ..

उत्तर रेलवे के प्रवक्ता नीरज शर्मा ने बताया कि काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस नई दिल्ली स्टेशन पर यात्रियों को उतारने के बाद धुलाई के लिए उसका इंजन यार्ड में जा रहा था। इसी दौरान इंजन का एक पहिया पटरी से उतर गया। यह घटना 15:57 बजे की है। उन्होंने कहा कि रेल अधिकारी मौके पर पहुंच कर जांच में जुट गए। उन्होंने बताया कि इसके चलते कुछ ट्रेनों को उनके पूर्व निर्धारित समय के स्थान पर आधा घंटा विलंब से रवाना किया जा सका। इसमें रेलगाड़ी संख्या 12013 नई दिल्ली-अमृतसर शताब्दी एक्सप्रेस, रेलगाड़ी संख्या 12952 नई दिल्ली-मुंबई सेंट्रल राजधानी एक्सप्रेस और रेलगाड़ी संख्या 2046 चंडीगढ-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button
Close