उत्तराखंडखबरेराज्य

नहीं बख्शे जाएंगे भ्रष्टाचार में लिप्त कोई भी अधिकारी: शिक्षा मंत्री

पौड़ी, 15 फरवरी (हि.स.)। जनपद पौड़ी गढ़वाल में प्रदेश के सहकारिता व उच्च शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने अपने जनपद भ्रमण के दौरान कंडोलिया मैदान में खेलो इंडिया खेलो का उद्घाटन बतौर मुख्य अतिथि के रूप में किया। इस मौके पर उच्च शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने कहा कि हमें खेलों के प्रति नवयुवकों को जागरूक करना होगा ताकि प्रदेश का नाम भी खेलों में आ सके। पौड़ी की रौनक धीरे-धीरे खत्म हो रही है, पौड़ी की खोयी हुई रौनक को बढ़ायी जाने की बात कही। साथ ही पूर्व पालिकाध्यक्ष गणेश नेगी के सौजन्य से आयोजित खेलो इंडिया फुटबाल प्रतियोगिता को सराहना की।

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने कहा कि सरकार पारदर्शिता और ईमानदारी के साथ काम कर रही है तथा अधिकारियों को भी ईमानदारी से काम करना होगा। उन्होंने कहा कि यदि कोई भी अधिकारी भ्रष्टाचार में लिप्त पाया गया तो उसे बख्शा नहीं जाएगा। चाहे वह कितना ही बढ़ा अधिकारी क्यों न हो। उन्होंने कहा कि जो अधिकारियों व कर्मचारी प्रदेश हित में अच्छे कार्य करेंगे उन्हें सरकार द्वारा प्रोत्साहित किया जाएगा। मंत्री ने कहा कि सरकार जीरो टॉलरेंस पर कार्य कर रही है। सरकार की मंशा भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश बनाना है। उन्होंने विधायक निधि से किये जाने वाले विकास कार्यो को भी जीरो टॉलरेंस पर किये जाने के निर्देश अधिकारियों को दिये। 

शिक्षा मंत्री ने कहा कि पौड़ी के पुराने जेल परिसर में वीर चंद्र सिंह गढ़वाली के नाम पर संग्रहालय का निर्माण भी शीघ्र किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा एक लाख 87 हजार किसानों को अभी तक 2 प्रतिशत के ब्याज पर ऋण दिया गया है। 2022 तक किसानों की आय को दोगुना करने के संकल्प को सरकार पूरा करने का प्रयास कर रही है। इसके अलावा पौड़ी जनपद के दो हजार किसानों को आगामी 31 मार्च तक ऋण दिया जाएगा। उन्होंने विधवाओं को एक प्रतिशत पर ऋण देने की भी बात कही।

इस मौके पर डॉ रावत ने बताया कि आगामी 24 से 28 फरवरी तक श्रीनगर में पांच दिवसीय विशाल राष्ट्रीय पुस्तक मेला आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम का उद्धघाटन प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा किया जाएगा। कार्यक्रम में 25 फरवरी को विधानसभा अध्यक्ष तथा 28 फरवरी प्रदेश के राज्यपाल भी शिरकत करेंगे। पुस्तक मेले में पूरे देश व प्रदेश के भारी संख्या में प्रकाशक व लेखक प्रतिभाग करेंगे। 
मंत्री ने उद्घाटन के दौरान खिलाड़ियों का परिचय लिया। उन्होंने उद्धाटन मैच के प्रतिभागी मोनिक स्टार तथा बैंजवाड़ी की फुटबाल टीमों को खेल भावना से खेलने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर स्थानीय विधायक मुकेश कोली, नगर पालिकाध्यक्ष यशपाल बेनाम, ब्लाक प्रमुख संतोषी रावत, पूर्व पालिकाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद टम्टा व गणेश नेगी, अपर आयुक्त हरक सिंह रावत, अपर जिलाधिकारी रामजी शरण शर्मा, परियोजना निदेशक एसएस शर्मा, एसडीएम सदर केएस नेगी, एपीडी सुनील कुमार, डीएओ डॉ देवेंद्र सिंह राणा, डीपीआरओ एमएम खान, आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
Close