Home Sliderखबरे

नहीं रहे सलमान के खास दोस्त अभिनेता इंद्र कुमार , दिल का दौरा पड़ने से निधन

मुंबई, 28 जुलाई : बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता इंद्र कुमार का गुरुवार देर रात दिल का दौरा पड़ने से अंधेरी में अपने आवास पर देहांत हो गया। वे 43 साल के थे। अपने करियर में उन्होंने सलमान खान, अक्षय कुमार, गोविंदा और संजय दत्त जैसे सितारों के साथ कई फिल्मों में काम किया। वे जयपुर के रहने वाले थे। उनके शोकाकुल परिवार में उनकी बेटी पल्लवी है। पारिवारिक सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि शुक्रवार शाम को उनका अंतिम संस्कार कर दिया जाएगा। 

S1इंद्र कुमार का करियर 1996 में आई फिल्म ‘मासूम’ से शुरू हुआ था, जिसमें उनकी जोड़ी आयशा जुल्का के साथ थी। उसी साल उन्होंने अक्षय कुमार की फिल्म ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’ में उनके छोटे भाई का रोल किया था। सन 2000 में उन्होंने गोविंदा के साथ डेविड धवन की फिल्म ‘कुंवारा’ में काम किया था। इसी साल संजय दत्त के साथ बनी फिल्म ‘बागी’ में उन्होंने काम किया था। इसी साल उन्होंने सलमान खान के साथ फिल्म ‘कहीं प्यार न हो जाए’ में काम किया था। 

सलमान खान के साथ उनकी एक और फिल्म ‘तुमको न भूल पाएंगे’ भी थी, जो सन 2002 में रिलीज हुई थी। 2002 में ही संजय दत्त की फिल्म ‘हथियार’ में उन्होंने काम किया था। 2009 में आई सलमान खान की फिल्म ‘वॉन्टेड’ उनकी अंतिम बड़ी फिल्म थी, जिसमें वे नजर आए थे। इंद्र कुमार ने अपने करियर में 40 के लगभग फिल्मों में काम किया। टेलीविजन में उन्होंने बालाजी के शो ‘क्योंकि सास भी बहू थी’ और इसके बाद ‘फियर फैक्टर’ में काम किया था। 

inder-main1

2014 में इंद्र कुमार के साथ एक विवाद भी जुड़ा था। 25 अप्रैल 2014 को एक महिला द्वारा पुलिस में उनके खिलाफ बलात्कार की शिकायत के बाद उनको गिरफ्तार किया गया था। उनके ऊपर महिला के साथ बलात्कार और मार-पीट के आरोप लगे थे। इंद्र कुमार ने इन आरोपों को गलत बताते हुए कहा था कि उनके संबंध आपसी सहमति से बने थे। 10 जून को उनको इस केस में जमानत मिल गई थी। 

 

Related Articles

Back to top button
Close