खबरेस्पोर्ट्स

नागपुर टेस्ट : श्रीलंका की पहली पारी 205 पर सिमटी, अश्विन को 4 विकेट

नागपुर, 24 नवम्बर (हि.स.) । तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के दूसरे मैच के पहले दिन श्रीलंका की पहली पारी 205 रनों पर समाप्त हो गई। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरूआत खराब रही और ईशांत शर्मा ने 20 के कुल स्कोर पर समरविक्रमा को पुजारा के हाथों कैच कराकर श्रीलंका को पहला झटका दिया। समरविक्रमा ने 13 रन बनाए। इसके बाद अश्विन ने लाहिरू थिरीमाने को बोल्ड कर श्रीलंका को दूसरा झटका दिया। थिरीमाने ने 9 रन बनाए।

रवींद्र जडेजा ने 60 के कुल स्कोर पर टीम के अनुभवी बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज को पगबाधा आउट कर भारतीय टीम को तीसरी सफलता दिलाई। मैथ्यूज ने 10 रन बनाए। करुणारत्ने ने अच्छी बल्लेबाजी की और 51 रन बनाए। उन्हें ईशांत शर्मा ने 122 के कुल स्कोर पर पगबाधा आउट कर श्रीलंका को चौथा झटका दिया। 160 के कुल स्कोर पर डिकवेला को रवींद्र जडेजा ने अपना दूसरा शिकार बनाया। डिकवेला ने 24 रन बनाए और उनका कैच ईशांत शर्मा ने पकड़ा। 

165 के कुल स्कोर पर श्रीलंका को छठां झटका लगा। दशुन शनाका को अश्विन ने 2 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। जडेजा ने 184 के कुल स्कोर पर दिलरुवान परेरा को पगबाधा आउट कर अपना तीसरा विकेट लिया और श्रीलंका को सातवां झटका दिया। परेरा ने 15 रन बनाए। 184 के ही स्कोर पर कप्तान दिनेश चांदीमल को अश्विन ने पगबाधा आउट कर श्रीलंका को आठवां झटका दिया। चांदीमल ने 57 रन बनाए। 205 के कुल स्कोर पर ईशांत शर्मा ने लकमल को साहा के हाथों कैच कराकर श्रीलंका को नौवां झटका दिया। लकमल ने 17 रन बनाए। अश्विन ने हेराथ को रहाणे के हाथों कैच कराकर श्रीलंकाई पारी का अंत किया। हेराथ ने 4 रन बनाए। 

भारत की तरफ से आर. अश्विन ने चार और रवीन्द्र जडेजा व ईशआंत शर्मा ने 3-3 विकेट लिया। 

Related Articles

Back to top button
Close