उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

निकाली अविरल गंगा यात्रा, वाराणसी से बद्रीनाथ धाम पहुचेंगे युवा और संत

वाराणसी, 31 मई = गंगा की अविरलता के लिए बुधवार को सोनारपुरा तिराहे से सामाजिक संस्था नंदी संगठन की ओर से अविरल गंगा यात्रा निकाली गयी।

पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत संगठन के कार्यकर्ता सोनारपुरा चौराहे पर जुटे जहां सेअविरल गंगा यात्रा प्रारम्भ हुई। यात्रा को गंगा तपस्वी साध्वी पूर्णाम्बा एवं साध्वी शारदाम्बा ने झंडी दिखा कर रवाना किया। ब्रह्मचारी ज्योतिर्मयानंद और संगठन के अध्यक्ष अभय शंकर तिवारी यात्रा लेकर रवाना हुए। यात्रा लखनऊ, हरिद्वार होते हुए बद्रीनाथ तक जाएगी। संगठन के लोग गंगा की प्रमुख नदियों जैसे अलकनंदा, मंदाकिनी, भागीरथी और प्रमुख संगम रुद्रप्रयाग एवम देवप्रयाग से पवित्र जल कलश में भर कर काशी लाएंगे। यात्रा के दौरान लोगों को जागरूक कर गंगा अविरलता अभियान से जन सामान्य को जोड़ने का आह्वान किया जाएगा।

जीएसटी के खिलाफ उबले व्यापारी, विश्वेश्वरगंज में जमकर प्रदर्शन

संस्था के कार्यकर्ताओं ने बताया कि यात्रा का उद्देश्य गंगा की अविरलता को सुनिश्चित करना एवं गंगा के उद्धार के लिए जन सहभागिता बढ़ाना है| साथ ही गंगा और उनकी सहायक नदियों के निर्मल जल से काशी में अभिषेक करना, शुद्ध पेय जल के अधिकार के लिए जनजागरण करना तथा जनसमर्थन जुटाना है। इस यात्रा में डॉक्टर से ले कर आचार्य और अन्य लोग भी शामिल रहे|

Related Articles

Back to top button
Close