उत्तराखंडखबरेराज्य

निर्वाचित राष्ट्रपति कोविंद का हरिद्वार से है गहरा नाता

हरिद्वार, 21 जुलाई : निर्वाचित राष्टपति रामनाथ कोविंद 25 जुलाई को शपथ लेते ही देश के 14वें राष्ट्रपति के रूप में पदभार संभाल लेंगे। कोविंद के जीवन और जु़ड़ी तमाम बातें सामने आ रही हैं। रामनाथ कोविंद का उत्तराखंड से भी गहरा नाता है। 

रामनाथ कांविंद की का स्वभाव सेवाभाव वाला है। जब भी उनकी इच्छा सेवा करने या दानपुण्य की होती है तो वे सीधे हरिद्वार के दिव्य प्रेम सेवा मिशन आश्रम में चले आते हैं। केंद्रीय मंत्री उमा भारती समेत संघ के तमाम नेताओं की ज्ञानस्थली रहे दिव्य प्रेम सेवा मिशन में कोविंद अक्सर आते रहे हैं। ऐसा कोई साल नहीं जब रामनाथ कोविंद हरिद्वार के इस आश्रम में ना आते हों। दिव्य सेवा प्रेम मिशन में आकर रामनाथ गोविंद कई दिनों तक रहते थे। वे यहां पढ़ने वाले कुष्ठ रोगियों के बच्चों और दूसरे लोगों की सेवा करते हैं। दिव्य प्रेम सेवा मिशन से जुड़े बालकृष्ण बताते हैं कि रामनाथ कोविंद लंबे समय से वह दिव्य प्रेम सेवा से जुड़े हैं। रामनाथ कोविंद दिव्य प्रेम संवा मिशन के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं। हाल ही में रामनाथ कोविंद ने दिव्य प्रेम सेवा मिशन को 25 लाख रुपये की धनराशि भी दान दी। हालांकि, दान-पुण्य की प्रवृत्ति वाले रामनाथ के बिहार का राज्यपाल बनने के बाद उनका हरिद्वार आना कम हुआ है।

राष्ट्रपति पद का चुनाव जीतने के बाद से दिव्य प्रेम सेवा मिशन में खुशी का माहौल है। लोग जल्द ही बेहद अच्छे स्वभाव के इन नेता को राष्ट्रपति पद पर देखने के लिए आतुर हैं। उनके विजयी होने पर दिव्य प्रेम सेवा मिशन में जमकर जश्न मनाया।

Related Articles

Back to top button
Close