Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

‘नीट’ परीक्षा 7 मई को, देश भर में बनाए गए 84 केंद्र

नई दिल्ली, 06 मई = राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (एनईईटी) रविवार 7 मई को आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा के लिए देश भर में 84 केन्द्र बनाये गये हैं। दिल्ली में परीक्षा के लिए 5 सेंटर बनाए गये हैं जबकि उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में छह-छह सेंटर बनाए गये हैं।

इस बारे में केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने नोटिफिकेशन जारी कर छात्रों को बताया है कि वे आधार कार्ड और एडमिट कार्ड साथ लेकर आएं। यही नहीं, जिन छात्रों के एडमिट कार्ड पर उनकी फोटो ठीक से दिखाई नहीं दे रही है, उन्हें बोर्ड ने कहा है कि वे अपने साथ आईडी कार्ड भी रखें।

यह भी पढ़े : जम्मू : लूट की घटनाओं के चलते J&K बैंक की 40 शाखाओं से लेन-देन पर लगी रोक

परीक्षा को नकल मुक्त बनाने के लिए बोर्ड ने नकल या इस प्रकार की कोई भी गतिविधि रोकने के लिए कई गाइडलाईन जारी की है। एग्‍जामिनेशन सेंटर में स्‍मोकिंग नहीं कर सकेंगे| पानी की बोतल, चाय, कॉफी, कोल्‍ड ड्रिंक या स्‍नैक्‍स नहीं ले जा सकेंगे। पेन, लिखने के लिए पैड, पेन ड्राइव, रबड़, कैलकुलेटर और पेंसिल बॉक्‍स ले जाने पर मनाही है।

सीबीएसई के एक अधिकारी के अनुसार जब परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र पर पहुंच जाएंगे तो उन्हें बोर्ड की तरफ से पेन मुहैया करायी जाएगी| उन्हें अपना पेन या पेन्सिल लाने की जरूरत नहीं है।

Related Articles

Back to top button
Close