Home Sliderदेशनई दिल्ली

नोटबंदी और जीएसटी का के विरोध में ‘भुगत रहा है देश’ अभियान : कांग्रेस

नई दिल्ली, 30 अक्टूबर (हि.स.)। कांग्रेस 8 नवम्बर को देश भर में ‘भुगत रहा है देश’ अभियान चलाएगी। राहुल गांधी की अध्यक्षता में नोटबंदी और जीएसटी (गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स) पर हुई बैठक के बाद पार्टी ने ये फैसला किया है।

कांग्रेस मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने सोमवार को कहा, ‘कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने महासचिवों एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री पी.चिदम्बरम और गुलाम नबी आजाद के साथ दो अलग-अलग बैठक की। जिसमें शताब्दी का सबसे बड़ा घोटाला नोटबंदी और गलत तरीके से जीएसटी लागू कर देश के जनमानस, गरीब, मझले उद्योग और व्यापारियों पर किया। जिसके नतीजतन प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रूप से करीब 3 करोड़ रोजगार का नुकसान हुआ। यह बिना सोचे-समझे उठाये गए कदमों के चलते हुआ। देश की मजबूत प्रगतिशील अर्थव्यवस्था को तार-तार कर मरणासन्न स्थिति में पहुंचा दिया है। प्रधानमंत्री मोदी ने 8 नवम्बर को कहा था कि अगर नोटबंदी में गलती हुई तो किसी भी सजा को भुगतेंगे| इसलिए पूरा विपक्ष आगामी 8 नवम्बर को बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन करेगा जिसकी मुख्य थीम ‘भुगत रहा है देश’ रखा गया है।‘ 

सुरजेवाला ने कहा ने कि प्रधानमंत्री देश को बताएं कि आखिर क्यों नोटबंदी के रूप में शताब्दी का महाघोटाला किया। नोटबंदी को लागू करने के 50 दिन बाद भी दुष्प्रभावों के नतीजों पर पीएम चौराहे पर सजा काटने के लिये तैयार थे| अब देश जानना चाहता है कि वह कौन सी सजा काटने वाले हैं।

इस मसले पर झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह ने कहा, ‘8 नवम्बर को समस्त प्रभारी अपने-अपने राज्यों में जाएंगे और इसका विरोध करेंगे। वहीं शाम 8 बजे इस समय प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले साल नोटबंदी की घोषणा की थी। ठीक उसी समय कैंडल मार्च निकालेंगे। यह प्रदर्शन राजधानी से लेकर ब्लॉक स्तर पर आयोजित होगा। ये देश में 150 लोगों की मौत पर शोक यात्रा होगी।

कांग्रेस नेता और पंजाब के वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने कहा, ‘हुस्ने तदबीर से जाग उठता हो कौमों का नसीब, कभी बदलती नहीं तस्वीर सिर्फ ख्यालों से, नोटबंदी और जीएसटी ने प्रधानमंत्री के कार्यशैली पर सवाल उठा दिया है। आप कितनी भी अच्छी बात करके किसी भूखे को पेट भरे होने का एहसास नहीं दिलवा सकते हैं। जीएसटी काउंसिल में जीएसटी को सरल करने का कांग्रेस प्रयास करेगी।‘

Related Articles

Back to top button
Close