खबरेपश्चिम बंगाल

नोटबंदी के खिलाफ सेंट्रल ट्रेड यूनियन का आंदोलन जारी.

सिलीगुड़ी, 28 जनवरी = विभिन्न श्रमिक संगठनों द्वारा गठित सेंट्रल ट्रेड यूनियन ने केंद्र सरकार द्वारा नोटबंदी से राज्य एवं प्रदेश में लाखों लोग बेरोजगार होने का आरोप लगाते हुए इसकी कड़ी आलोचना की है। युनियन ने केंद्र के इस फैसले का देश भर में छोटे व मझौले कारोबारी पर प्रतिकूल असर पडने का दावा करते हुए इसके खिलाफ आंदोलन जारी रखने का ऐलान किया।

कांग्रेस, सीपीएम समेत अन्य राजनीतिक दलों द्वारा संचालित श्रमिक संगठनों को लेकर गठित सेंट्रल ट्रेड युनियन ने शनिवार को सिलीगुड़ी में केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए भारत समेत सिलीगुड़ी में भी नोटबंदी के खिलाफ आवाज बुलंद करने की बात कही। आज हाशमी चौक पर आयोजित पथसभा में सीटू, आइएनटीयूसीे, एआइयूटीयूसी, यूटीयूसी, एआइसीसीटीयू समेत कइ श्रमिक संगठनों के प्रतिनिधिओ ने भाग लिया। आइएनटीयूसी के राज्य उपाध्यक्ष आलोक चक्रवर्ती ने कहा कि श्रमिक संगठन केंद्र सरकार द्वारा नोटबंदी पर लिए गये फैसले का विरोध करता था और आगे भी इसके खिलाफ आंदोलन करता रहेगा। उन्होंने कहा कि इस फैसले से सबसे ज्यादा असर आंध्रप्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु व बंगाल में रहने वाले लाखों मजदूर व श्रमिकों को हुआ है।

चक्रवर्ती ने कहा कि नोटबंदी के कारण छोटे एवं मझौले कारोंबार बंद होने से दस से बारह लाख लोगों को अपने कामों से वंचित होना पडा है। केंद्र सरकार के इस दमनकारी फैसले का विरोध सेंट्रल ट्रेड यूनियन करता रहेगा। आज की पथसभा में सीटू नेता अजित सरकार, आरएसपी नेता विनय चक्रबर्ती, उज्जवल चौधरी, मुज्जमल हक समेत अन्य श्रमिक नेता शामिल थे।

Related Articles

Back to top button
Close