खबरेस्पोर्ट्स

न्यूजीलैंड ने पांचवें एकदिनी में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया

हैमिल्टन, 16 जनवरी (हि.स.) । कोलिन डे ग्रैंडहॉम (नाबाद 74) के आतिशी अर्धशतक की बदौलत न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 4-0 की बढ़त हासिल कर ली है। 263 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड को मार्टिन गुप्टिल (31) और कोलिन मुनरो (56) ने बेहतरीन शुरूआत दिलाई। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 88 रनों की साझेदारी की। इस जोड़ी को शदाब खान ने मुनरो को आउट कर तोड़ा। शदाब की गेंद पर मोहम्मद हफीज ने गुप्टिल का कैच पकड़ा। इसके बाद 89 के कुल स्कोर पर गुप्टिल को आउट कर शदाब ने न्यूजीलैंड को दूसरा झटका दिया। शदाब की गेंद पर हसन अली ने गुप्टिल का कैच पकड़ा। रॉस टेलर भी कुछ खास नहीं कर सके और 1 रन बनाकर 90 के कुल स्कोर पर रूमान रइस की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए। 99 के कुल स्कोर पर टॉम लाथम भी 8 रन बनाकर शदाब खान के तीसरे शिकार बने। शदाब की गेंद पर बाबर आजम ने उनका कैच पकड़ा।

इसके बाद कप्तान केनविलियमसन ने ग्रैंडहॉम के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। इन दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 55 रनों की साझेदारी हुई 154 के कुल स्कोर पर हैरिस सोहेल की गेंद पर विलियमसन 32 रन बनाकर रूमान रइस को कैच दे बैठे।

इसके बाद कोलिन डे ग्रैंडहॉम और कोलिन मुनरो ने बिना कोई विकेट गिराए न्यूजीलैंड को 5 विकेट से जीत दिला दी। ग्रैंडहॉम ने नाबाद 74 और मुनरो ने नाबाद 52 रन की पारी खेली। 

इससे पहले पाकिस्तान ने फखर जमान (54), हैरिस सोहेल (50), मोहम्मद हफीज (81) और कप्तान सरफराज अहमद (51) के अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 50 ओवर में 8 विकेट पर 262 रन बनाए। न्यूजीलैंड की तरफ से टीम साउथी ने तीन, केन विलियमसन ने 2 और ट्रेंट बोल्ट व मिचेल सेंटनर ने 1-1 विकेट लिया। ग्रैंडहॉम को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। इन दोनों टीमों के बीच पांचवां और अंतिम एकदिवसीय 19 जनवरी को खेला जाएगा। 

Related Articles

Back to top button
Close