उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

पटाखा जलाने में कूड़े के ढेर में लगी आग, लोगों ने बुझाया

लखनऊ, 17 अक्टूबर (हि.स.)। लखनऊ के ठाकुरगंज थाना क्षेत्र में बच्चों के पटाखा जलाने के दौरान आग लग गयी। स्थानीय लोगों और फायर सर्विस कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग को बुझाया। इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। 

बताया जा रहा है कि सोमवार को रात्रि 11 बजे के करीब ठाकुरगंज के मंजू टंडन ढ़ाल पर बच्चे पटाखे जला रहे थे। तभी किसी पटाखा के फूटने पर वहां इकट्ठा कूड़े के ढेर में आग लग गयी। जो आग बढ़ते हुए पास के कार्टन में जा लगी, जिससे कुछ देर में ही लपटें उठने लगी। आग को लगा देखकर लोगों ने बच्चों को हटाया और फायर सर्विस को सूचना दी। 

लोगों ने आग पर काबू पाने के लिए पानी डालना शुरू किया। जब तक आग पर पूरी तरह काबू पाया गया, वहां फायर सर्विस के कर्मचारी भी पहुंच गये और उन्होंने आते ही मोर्चा सम्भाल लिया। 

ठाकुरगंज थाना से मिली जानकारी के अनुसार आग लगने से कोई हताहत नहीं है। घरों के कूड़े का ढेर लगा था और उसमें आग लग गयी। लोगों की सूझबूझ से आग पर काबू पा लिया गया, नहीं तो पास के ही बिजली के तारों में आग लगने से कोई घटना हो सकती रही। 
वहीं चौक फायर स्टेशन प्रभारी जितेन्द्र कुमार ने बताया कि दीपावली पर सतर्कता के निर्देश के बाद किसी भी आग लगने की सूचना पर तत्काल प्रभाव से वाहन भेजे जा रहे है। यहां पर दो वाहन भेजे गये थे। जबकि एक वाहन भरा हुआ ही वापस आया। 

Related Articles

Back to top button
Close