खबरेबिहारराज्य

पत्नी की हत्या के आरोपी पति व सास को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही पुलिस

पटना, सनाउल हक़ चंचल-

बेगूसराय : प्रखंड क्षेत्र के बरियारपुर पश्चिमी गांव में मोहन साह की पत्नी सपना देवी (22 वर्ष) की हत्या की गला दबाकर कर दी गई. घटना की सूचना पाकर दलबल के साथ पहुंचे प्रभारी थानाध्यक्ष दिनेश कुमार ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल बेगूसराय भेज दिया.

मृतक के पति व सास सुनीता देवी को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है. घटना के संबंध में दरभंगा जिला के सुपौल थाना क्षेत्र के पटनिया गांव निवासी मंगल साह ने पुलिस को बताया कि उनकी बेटी की शादी करीब पांच साल पूर्व खोदावन्दपुर थाना क्षेत्र के बरियारपुर पश्चिमी गांव निवासी मुरली साह के पुत्र मोहन साह के साथ हुई थी. शादी में औकात के अनुसार दान दहेज भी दिया था. दहेज के दस हजार रुपये व एक भर सोना बकाया था जिसकी मांग को लेकर उनके दामाद व परिजन अक्सर मेरे बेटी के साथ मारपीट कर प्रताड़ित करता था. इस बात की जानकारी मेरे बेटी ने मुझको दिया था.

मेरी बेटी ने पूर्व में भी खोदावन्दपुर पुलिस से इसकी शिकायत की थी. रविवार की सुबह को भी मेरे दामाद मोहन साह, समधी मुरली साह, समधिन सुनीता देवी सहित अन्य अज्ञात लोगों के साथ मिलकर मेरी बेटी को मारपीट करते हुए गला दबाकर हत्या कर दी. प्रभारी थानाध्यक्ष दिनेश कुमार ने बताया कि इस मामले में हत्या की प्राथमिकी दर्ज कर हिरासत में लिए गए अभियुक्तों से पूछताछ की जा रही है.

पुलिस निरीक्षक कुमोद कुमार ने भी थाना पहुंचकर हिरासत में लिए गए अभियुक्त से पूछताछ की तथा अनुसंधानकर्ता को आवश्यक निर्देश दिया. दूसरी ओर आरोपी पति मोहन साह, सास सुनीता देवी ने खुद को निर्दोष बताया है. उन्होंने पारिवारिक कलह में महिला द्वारा फांसी लगाकर खुदकुशी करने की बात बताई है.

Related Articles

Back to top button
Close