Home Sliderखबरेजम्मूराज्य

पत्रकार शुजात बुखारी हत्याकांड का मास्टरमाइंड नावेद जट साथियों सहित ढेर

जम्मू. जम्मू-कश्मीर में एक बार सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। यहां बड़गाम में चल रही मुठभेड़ में पत्रकार शुजात बुखारी हत्याकांड का मास्टरमाइंड आतंकी नावेद जट अपने साथियों सहित मारा गया है। बता दें कि आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच सुबह से मुठभेड़ चल रही है। मुठभेड़ में  दो जवान घायल भी हुए हैं। 

सूत्रों के अनुसार, इससे पहले कल भी मंगलवार देर शाम चार अज्ञात बंदूकधारियों ने बडगाम जिले से एक काले रंग की आल्टो कार को हाईजैक कर लिया और श्रीनगर के लाल चौक से करीब चार किलोमीटर पहले ही रात लगभग आठ बजे रामबाग इलाके में उतर गए। आतंकियों के जाने के बाद गाड़ी के चालक ने नजदीकी पुलिस स्टेशन को पूरे मामले की सूचना दी। शहर और आस पास के इलाकों में सुरक्षा प्रतिष्ठानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।  

श्रीनगर में की थी पत्रकार बुखारी की हत्या

जानकारी हो कि हाल ही में श्रीनगर में तीन बाइक सवार आतंकियों ने शुजात बुखारी की गोली मारकर हत्‍या कर दी थी। इस हमले में बुखारी की सुरक्षा में तैनात 2 जवानों की भी मौत हो गई। इस हत्याकांड में कश्मीर हॉस्पिटल से फरार आतंकी नवीद जट का हाथ माना जा रहा था। इस हमले की एक तस्वीर सामने आई थी, जिसमें बाइक पर बीच में बैठा आतंकी नवीद जट बताया जा रहा था।

बता दें कि पिछले 2 हफ्ते में सुरक्षाबलों ने 20 आतंकियों को मार गिराया है। मारे गए आतंकवादियों में आतंकी संगठन लश्कर और हिजबुल मुजाहिद्दीन के टॉप कमांडर भी शामिल हैं। इससे पहले मंगलावर को कुलगाम और पुलवामा में अलग-अलग मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकवादियों को ढेर किया था।

जानकारी के मुताबिक कश्मीर घाटी में इस साल ऑपरेशन ऑलआउट के तहत 226 आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने ढेर किया है। पिछले साल 2017 में 213 आतंकवादी ऑपरेशन ऑलआउट में मारे गए थे। हालांकि इस ऑपरेशन में सुरक्षाबलों के जवानों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। रिपोर्ट के मुताबिक 25 नवंबर 2018 तक सुरक्षा बलों के 56 जवान शहीद हुए हैं। सूत्रों के मुताबिक इस साल पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई और आतंकी संगठनों ने कश्मीर के 178 स्थानीय युवाओं को बरगला कर उन्हें आतंकी संगठनों में शामिल किया है।

Related Articles

Back to top button
Close