खबरे

‘पद्मावती’ के बाद अब इस फिल्म पर बवाल, देशभर में आंदोलन की धमकी

पटना, सनाउल हक़ चंचल-

‘पद्मावती’ को लेकर शुरू हुआ विवाद अभी थमा भी नहीं था कि एक और फिल्म को लेकर विरोध शुरू हो गया है. ये फिल्म है ‘द गेम ऑफ अयोध्या’. अयोध्या की पृष्ठभूमि पर बनी इस फिल्म के विरोध में अयोध्या के संतों और कुछ हिंदूवादी संगठनों ने देशभर में आंदोलन की चेतावनी दी है.

ये फिल्म बाबरी विध्वंस मामले पर गठित लिब्राहन कमीशन की रिपोर्ट पर आधारित है. 8 दिसंबर को फिल्म रिलीज होने वाली है, लेकिन इससे एक हफ्ते पहले इस पर विवाद शुरू हो गया है.

फिल्म पर रोक लगाने की मांग

अयोध्या के कुछ संतों ने कहा कि अगर इस फिल्म पर बैन नहीं लगाया गया, तो वे सड़कों पर उतर सकते हैं. राम जन्मभूमि न्यास के सदस्य डॉ. रामविलास दास वेदांती और निर्वाणी अखाड़ा के महंत धर्मदास ने इस विवादित फिल्म पर सरकार से बैन लगवाने की मांग की है.

वहीं विश्व हिंदू परिषद ने इस फिल्म को सस्ती लोकप्रियता का जरिया बताया है. वीएचपी नेता शरद शर्मा ने कहा कि शांतिपूर्ण महौल को खराब करने के लिए ऐसा किया जा रहा है.

गलत तरीके से तथ्यों को पेश करने का आरोप

‘हिंदू युवा वहिनी’ ने फिल्म को नहीं चलने की धमकी दी है. इस संगठन का आरोप है कि फिल्म में गलत तथ्यों को पेश किया गया है. साथ ही यूपी के तत्कालीन मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की भूमिका को भी फिल्म में गलत तरीके से दिखाया गया है.

हिंदू युवा वाहिनी के नेता आदित्य पंडित ने कहा कि पूरे देश में वाहिनी इस फिल्म का विरोध करेगी.

चार दिन पूर्व हुई थी शादी, दहेज के लिए गला घोंट पति ने कर दी हत्या

Related Articles

Back to top button
Close