Home Sliderदेशनई दिल्ली

पद्मावती विवाद : इतिहास को तोड़ने-मरोड़ने की जिम्मेदार सरकार : कांग्रेस

नई दिल्ली, 15 नवंबर (हि.स.)। कांग्रेस ने फिल्म पद्मावती की रिलीज़ को लेकर सरकार पर भारत के गौरवशाली इतिहास को तोड़ने-मरोड़ने का आरोप लगाया है। 

कांग्रेस सांसद संजय सिंह ने कहा कि फिल्म पद्मावती अगर बिना महाराणा के परिवार के अप्रूवल के रिलीज़ होती है, तो सरकार को भारत के गौरवशाली इतिहास को तोड़ने-मरोड़ने का जिम्मेदार माना जायेगा। हम इसको इस हाल में कतई रिलीज़ नहीं होने देंगे।

इससे पहले लोकसभा से कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने भी कहा कि फिल्म की बजाए राजस्थानी महिलाओं की साक्षरता पर ध्यान दें। थरूर ने ट्वीट कर कहा, ‘’पद्मावती’ विवाद आज राजस्थानी महिलाओं की स्थिति पर ध्यान केंद्रित करने का एक मौका है, न कि छह शताब्दी पुरानी महारानियों पर ध्यान केंद्रित करने का। राजस्थान की महिला साक्षरता दर सबसे कम है। शिक्षा ‘घूंघट’ से ज्यादा जरूरी है।’

उल्लेखनीय है कि दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह स्टारर फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली की आगामी फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर विवाद जारी है। ‘पद्मावती’ 1 दिसंबर को रिलीज हो रही है। फिल्म के विषय के कारण कुछ समूह इसका विरोध कर रहे हैं। खासकर राजपूत मुख्य रूप से दावा कर रहे हैं कि फिल्म इतिहास को बिगाड़ रही है और रानी पद्मावती का गलत चित्रण कर रही है। जबकि भंसाली ने इससे इनकार किया है।

Related Articles

Back to top button
Close