खबरेमध्यप्रदेश

परीक्षा में शामिल नहीं होने वाले शिक्षकों पर गिरेगी गाज

इंदौर, 06 जनवरी =  शिक्षा विभाग ने कुछ दिनों पहले कक्षा एक से आठ तक शिक्षकों की परीक्षा आयोजित की गई थी। राज्य शिक्षा केन्द्र ने यह परीक्षा लेने के आदेश दिए थे, मगर शिक्षकों ने आदेश में हेरफेर कर परीक्षा लेने का आरोप लगाते हुए विरोध किया था। संभागायुक्त द्वारा परीक्षा आयोजित करने की बात कही गई थी। 90 फीसदी शिक्षक परीक्षा में शामिल नहीं हुए, अब कलेक्टर इन शिक्षकों की जांच कर नोटिस दे रहे हैं और इनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

कक्षा एक से आठ तक के सभी शिक्षकों को की परीक्षा पिछले सप्ताह दो दिनों तक आयोजित की गई थी, लेकिन शिक्षकों ने परीक्षा में भाग नहीं लिया और कर्मचारी संगठनों ने यह आरोप लगा दिया कि शासन के आदेश में अधिकारियों ने गड़बड़ी करते हुए स्वयं का आदेश जारी कर दिया। शिक्षक इसी बात से नाराज हो गए और 10 से 12 फीसदी शिक्षक ही परीक्षा देने पहुंचे।

शिक्षा के स्तर को सुधारने के उद्देश्य से यह परीक्षा आयोजित की गई थी। शिक्षक संगठनों ने एक सुर में विरोध जताया था। संभागायुक्त संजय दुबे अब इस मामले में कलेक्टर के माध्यम से जांच करवाकर कार्रवाई कर रहे हैं। सभी संकुलों से परीक्षा में अनुपस्थित होने वाले शिक्षकों की सूची मांगी गई है।

Related Articles

Back to top button
Close