उत्तराखंडखबरेराज्य

पर्व से प्रेरणा लेकर बढ़ना होगा आगे : डॉ. पण्ड्या

हरिद्वार, 16 अगस्त : देश के 71 वें स्वतंत्रा दिवस को देवसंस्कृति विश्वविद्यालय, गायत्री विद्यापीठ व शांतिकुंज में धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर देसंविवि व शांतिकुंज में विवि के कुलाधिपति डॉ. प्रणव पण्ड्या ने तिरंगा फहराया। तो विद्यापीठ में शेफाली पण्ड्या ने ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर कुलाधिपति डॉ. पण्ड्या ने कहा कि योगेश्वर श्रीकृष्ण के जन्मदिन व आजादी के इस पर्व ने अंधेरे के कुंहासे से उबरने का संदेश लेकर आया है।

शांतिकुंज के कार्यकर्त्ता भाई-बहनों, युगशिल्पी सत्रों के शिविरार्थियों, विवि व विद्यापीठ के विद्यार्थियों ने रंगारंग सांस्कृतिक एवं देश भक्ति गीतों के साथ आजादी का जश्न मनाया। वंदे मातरम जैसे कई राष्ट्रप्रेम का जज्बा जगाने वाले गीतों ने सभागार को जोश से भर दिया।
इस अवसर पर कुलाधिपति डॉ. पण्ड्या ने कहा कि योगेश्वर श्रीकृष्ण के जन्मदिन व आजादी के इस पर्व ने अंधेरे के कुंहासे से उबरने का संदेश लेकर आया है। हम सभी को इससे प्रेरणा लेकर आगे बढ़ना चाहिए। उन्होंने कहा कि पूज्य गुरुदेव ने विश्व निर्माण के लिए विराट अभियान चलाया है, सभ्य व विकसित राष्ट्र के निर्माण में सहभागिता कर अपने परिवार को गौरवान्वित होने का अवसर दे सकते हैं। 

अंधेरी रात में भी मार्ग प्रशस्त करते है कृष्ण : प्रणव पण्ड्या

इस अवसर पर कुलपति शरद पारधी प्रतिकुलपति डॉ. चिन्मय पण्ड्या, कुलसचिव संदीप कुमार सहित अनेक गणमान्य नागरिक एवं देसंविवि के अधिकारी एवं विद्यार्थी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
Close