खबरेराज्य

पलानीसामी और पीएम मोदी की मुलाकात को लेकर चर्चाओं का दौर

चेन्नई, 25 मई = तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई. पलानीसामी ने बुधवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इसके बाद तमिलनाडु लौटने पर चेन्नई एयरपोर्ट पर उन्होंने मीडिया बात की, जिसमें उन्होंने बताया कि राज्य की विभिन्न समस्याओं को लेकर उनकी पीएम से मुलाकात हुई। इस मुलाकात में किसी भी प्रकार की राजनीतिक चर्चा नहीं हुई।

इस दौरान, पलानीसामी ने मीडिया को एक लम्बी सूची पढ़कर सुनाई, जिसमें उन्होंने केंद्र सरकार व प्रधानमंत्री से मदद की मांग की। उन्होंने बताया कि उन्होंने केंद्र सरकार से राज्य को मिलने वाली 17 हजार करोड़ रुपये की राशि जल्द मिलने को लेकर भी बात की।

मुख्यमंत्री ने बताया कि जुलाई महीने में तमिलनाडु विधानसभा के अंदर पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की तस्वीर का अनावरण कार्यक्रम में पीएम मोदी के उपस्थित होने की रिक्वेस्ट की। साथ ही, आगामी दिसंबर माह में स्वर्गीय एमजीआर के 100वें जन्मशताब्दी को राज्य सरकार बड़े स्तर पर मनाने की योजना बना रही है। इस मुलाकात के दौरान सबसे खास बात यह रही कि पलानीसामी अपने साथ एक रिश्तेदार को लेकर गए थे।

इस मुलाकात को लेकर राज्य के राजनीतिक हलकों में चर्चाओं का बाजार गर्म है। उस पर कई कयास इस बात के भी लगाए जा रहे हैं कि आखिर तमिलनाडु की राजनीति में दो बड़ी हस्तियां पहले पन्नीरसेल्वम और अब मुख्यमंत्री पलानीसामी क्यों प्रधानमंत्री या फिर केंद्र सरकार के सम्पर्क में है।

Related Articles

Back to top button
Close