खबरेबिहारराज्य

पहले फेसबुक पर पढ़ाया प्यार का पाठ, फिर दिया नौकरी का झांसा और फिर …..

पटना, सनाउल हक़ चंचल

भागलपुर : इन दिनों सोशल मीडिया का बहुत क्रेज है. एक तरफ लोग इसका उपयोग सही काम के लिए करते हैं वहीँ दूसरी तरफ इसका गलत इस्तेमाल भी करते हैं. इसका शिकार शहर की लड़कियां ज्यादा होती नज़र आ रही हैं. आज की भागदौड़ वाली जिंदगी में एक ओर लोग अपनी प्रोफेशनल लाइफ में इतने बिजी हैं की उनके पास वक़्त ही नहीं है तो दूसरी ओर हमारी आज की युवा पीढ़ी सोशल मीडिया, फेसबुक, व्हाट्सअप पर बिजी है. हर दिन नये दोस्त बनाना, उनसे मिलना, अश्लील बातें करना, ये सब अब तो आम सी बात हो गई है.

सोशल मीडिया पर इन दिनों अन सोशल एलिमेंट भी काफी सक्रिय हैं. जिसका नतीजा है, आये दिन किसी को धोखा देते हैं. उसे फांसते हैं और उसका आर्थिक, मानसिक और सामाजिक शोषण करते हैं. बिहार के भागलपुर में एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान हो जायेंगे. फेसबुक पर प्यार का पाठ पढ़ा युवती को प्रेम जाल में फंसा कर दुष्कर्म की पटकथा रचने वाले युवक को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने जाल बिछाना शुरू कर दिया है. इसके लिए पूरी तैयारी की जा चुकी है. इसके तहत युवक को पुलिसिया रडार पर लिया जा चुका है. जैसे ही आरोपि तक पुलिस के हाथ पहुंचे पुलिस अधिकारियों द्वारा हरी झंडी प्राप्त कर भागलपुर पुलिस आरोपित युवक को गिरफ्तार कर लेगी.

फेसबुक पर दोस्ती फिर प्यार के नाम पर युवक ने नाथनगर की युवती को अपने जाल में फंसाना शुरू कर दिया. पहले मुजफ्फरपुर के सरैयागंज टॉवर निवासी सुधांशु रंजन, युवती को पटना में नौकरी दिलाने की बात कही. युवती ने जाने से इंकार किया तो उसे घर पर ही एकाउंटेंट का काम करने को कहा. इसके बाद सुधांशु अक्सर भागलपुर आने लगा. युवती को भागलपुर शहर एवं नाथनगर के अलग-अलग होटल में युवक लेकर मिलाजुला. मई 2017 में सुधांशु भागलपुर आया आैर एक होटल में मिला.

प्यार की अनोखी दास्तान: फ़ोन पर प्यार हुआ, घर से भागे प्रेमी-प्रेमिका और फिर…..

इस दौरान उसे खाने में नशीला पदार्थ मिलाकर खिलाया. बेहोश होने के बाद पहले युवती की आपत्तिजनक तस्वीर बनाया फिर ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया. एक बार तो उसने खाने में नशीला पदार्थ मिलाकर बेहोश किया फिर उसके साथ दुष्कर्म किया. आरोपों की माने तो सुधांशु ने दुष्कर्म का वीडियो बना लिया. फिर उसे दिखाकर युवती के साथ अक्सर दुष्कर्म करने लगा.

युवती के बर्दाश्त की हद जब समाप्त हो गयी तो उसने मना कर दिया. फिर सुधांशु लड़की पर शादी करने का दबाव बनाने लगा. अक्टूबर 2017 में युवती के आवेदन पत्र पर सुधांशु के खिलाफ महिला थाने में धारा 376 आइपीसी के तहत मुकदमा दर्ज हो गया. इसके बावजूद सुधांशु की साजिशें कम नहीं हुई.  युवती की नवंबर माह में शादी होनी थी. दो माह पहले भागलपुर में छेका भी हो गया था. लेकिन सुधांशु की साजिशों के कारण युवती का रिश्ता टूट गया. एक बार फिर युवती का कहलगांव में रिश्ता तय हो चुका है. मकर संक्रांति के बाद शादी होने की बात बतायी जा रही है, लेकिन अब अगर बदनामी हुई तो युवती का एक बार फिर रिश्ता टूट सकता है. इसको लेकर युवती का परिवार सदमे में है.

Related Articles

Back to top button
Close