खबरेविदेश

पाकिस्तान से शहबाज शरीफ ने अमरिंदर से लगाई मदद की गुहार

लाहौर/अमृतसर, 22 नवम्बर (हि.स.)। धुंध की समस्या से निजात पाने के लिए पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री ने भारतीय पंजाब के अपने समकक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह को पत्र लिखकर मदद की गुहार लगाई है। यह जानकारी बुधवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

विदित हो कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के बाद अब उन्होंने कैप्टन से इस समस्या के निदान के लिए साझा कार्यक्रम बनाने का आग्रह किया है। 

पाकिस्तान के पंजाब की सरकार के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर अमरिंदर सिंह को लिखे पत्र की प्रति जारी की गई है। इस पोस्ट में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी टैग किया गया है। 

अमरिंदर सिंह को भेजे पत्र में शहबाज ने लिखा है, “आप जानते हैं कि पिछले कई वर्षों से दोनों ही पंजाब के लोग अक्टूबर और नवंबर के महीने में धुंध (स्मॉग) की समस्या का सामना करते हैं, लेकिन इस साल यह समस्या ज्यादा बढ़ी है। स्मॉग की इस समस्या से बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक सभी पर नकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है और दिल्ली से लेकर लाहौर तक का इलाका इसकी चपेट में है।” 

शहबाज ने अपने पत्र में कैप्टन को संबोधित करते हुए लिखा है कि ‘आप मेरे इस विचार से सहमत होंगे कि इस समस्या को सिर्फ वैज्ञानिक और आर्थिक तरीकों से ही सुलझाया जा सकता है।’ 

इस पत्र में शहबाज ने पंजाब सरकार को प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए साझा नीति बनाने का भी सुझाव दिया है। शहबाज ने पत्र में लिखा कि ऐसा निदान ढ़ूंढ़ा जाए ताकि पराली को जलाने की समस्या से निजात मिल सके। 

Related Articles

Back to top button
Close