खबरेमहाराष्ट्र

पालघर के विकास के लिए दिया है डबल इंजन – मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस

केशव भूमि ,पालघर,22 मार्च  : मुंबई से सटे पालघर जिला के  पालघर नगर परिषद चुनाव शिवसेना, BJP गठबंधन के लिए कितना महत्वपूर्ण है आप इससे अंदाज लगा सकते है इस चुनाव प्रचार के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस , युवा शिवसेना के अध्यक्ष आदित्य ठाकरे , मंत्री रविन्द्र चव्हाण ,शिवसेना के PWD व स्वास्थ्य मंत्री एकनाथ शिंदे ,ज्योति ताई ठाकरे , सांसद राजेन्द्र गावित , बिधायक व शिवसेना पालघर जिला प्रभारी रविन्द्र फाटक, BJP के बिधायक पास्कल धनारे , शिवसेना बिधायक अमित घोड़ा  को मैदान में उतारना पड़ा है। जबकि शिवसेना के मंत्री एकनाथ शिंदे पिछले कई दिनों से पालघर में डेरा डाले हुए है और रात दिन घूम घूम कर गल्ली गल्ली ,सोसायटी और सभी समाज के लोगो की अलग अलग मीटिंग लेकर शिवसेना बीजेपी के उम्मीदवारो को जिताने की अपील कर रहे है ।

बता दे कि 28 सिट नगरसेवक और नगराध्यक्ष पद के लिए 24 मार्च को होने वाले पालघर नगर परिषद चुनाव के प्रचार का शुक्रवार आखिरी दिन था जिसे देखते हुए पालघर अंबामाता मंदिर रोड़ पर टेलीफोन एक्सचेंज के पास एक मैदान में एक सभा का आयोजन किया गया था इस सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने पालघर के विकास के लिए नगर विकास और  एमएमआरडीए नामक दो विकास का इंजन दिया है. यह दोनों इंजन पालघर को विकास की तरफ लेकर जायेगा .इन दोनों इंजन की सहायता से आप भूयारी गटर योजना , पानी का शुद्धिमारण,व अपने शहर के विकास के लिए बड़ी बड़ी सड़के ,

साथ ही उन्हों ने कहा की कंपनियों से 10 प्रतिशत प्रदूषित पानी निकलता है जबकि शहरो के नाले 90 प्रतिशत गंदा पानी निकलता है जो अधिक प्रदूषण फैला रहा है . हमने प्रस्ताव लिया है की नगरपालिका ,महानगरपालिकाओ के पास 50 किलोमीटर क्षेत्र में आने वाली कंपनियों को कहा गया है कि नगरपालिका ,महानगरपालिकाओ से निकलने वाले दूषित पानी  को फ़िल्टर करके कंपनियों में उपयोग किया जाये और जो स्वच्छ पानी बचे गा उसे पिने के लिए और खेती के लिए उपयोग किया जायेगा .नागपुर दूषित पानी बेचकर बड़ा उत्पन्न कर रहा है .सरकार ने सभी नगरपालिका, महानगरपालिकाओ से कहा है की निकलने वाले कचरे को नष्ट करने व उसका उपयोग कर बिजली य अन्य उपयोग में लाने के लिए DPR तैयार करके सरकार के पास भेजिए जिसका सारा पैसा सरकार देगी . प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सरकार बिना किसी जात ,भाषा के भेदभाव अनिलिमिटेड  के लोगो को कच्चे घर की जगह पक्का घर देंगी.

साथ ही मुख्यमंत्री ने वचन नामा का अनावरण करते हुए कहा की आप लोग विकास का चाभी नगराध्यक्ष के हाथ में नहीं दे रहे है इस विकास नामे पर मेरा और  आदित्य ठाकरे का हस्ताक्षर है इस लिए अम्बरनाथ ,उल्हासनगर जैसा पालघर का भी विकसा होगा .

वही आदित्य ठाकरे ने मुख्यमंत्री से अपील करते हुए कहा की पालघर में एक अच्छे हॉस्पिटल के साथ साथ ,एक अच्छा व्यामशाला और युवाओ के लिए मुंबई यूनिवर्सिटी के उपकेन्द्र की भी स्थापना किया जाना चाहिए ताकि यहा के युवाओ को उसका फायदा मिल सके .

पालघर नगर परिषद चुनाव इस लिए महत्वपूर्ण बन गया है कि इस चुनाव में शिवसेना ने एनसीपी से आयात करके स्वेता पाटिल को शिवसेना का नगराध्यक्ष उम्मीदवार बनाया है । जिसके कारण शिवसेना से नाराज होकर शिवसेना की पूर्व नगराध्यक्ष व नगरसेविका अंजली पाटिल शिवसेना से बगावत करके नगराध्यक्ष का चुनाव लड़ रही है। वही एक दर्जन उम्मीदवार शिवसेना से बगावत करके बैट चुनाव निशान लेकर नगर सेवक पद के लिए शिवसेना के खिलाफ बैटिंग कर रहे है।हालांकि की मंत्री एकनाथ शिंदे की मेहनत रंग ला रही और शिंदे काफी हद तक लोगो की नाराजगी दूर करने में सफल हुए है।

पालघर नगर परिषद में नगरा अध्यक्ष पद के लिए बविआ ,एनसीपी ,कांग्रेस के गठबंधन से डॉ उज्ज्वला काले .शिवसेना बीजेपी गठबंधन से डॉ स्वेता पाटिल ,शिवसेना से बगावत करके निर्दलीय चुनाव लड़ रही अंजलि पाटिल मैदान में है .वही नगर सेवक पद के लिए 87 उम्मीदवार मैदान में है .अब जनता किसको चुनकर भेजती है यह देखने वाली बात होगी

.

Palghar :: बविआ और सीपीएम ने गुलाल खेलकर बीजेपी ,शिवसेना गठबंधन के खिलाफ ठोका ताल , सीपीएम से गावित लड़ेंगे चुनाव…….

.

आप हमें फेसबुक , ट्विटर  , इंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर भी फ़ॉलो भी कर सकते है.)

Related Articles

Back to top button
Close