खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

पालघर जिला : अमरनाथ तीर्थयात्रियों पर हुए आतंकी हमले के विरोध में पालघर .बोईसर. व दहाणु बंद .

केशव भूमि नेटवर्क .पालघर,12 जुलाई  : जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सोमवार को  अमरनाथ तीर्थयात्रियों पर हुए आतंकवादी हमले के विरोध में बुधवार को पालघर ,बोईसर व दहाणु का सब्जी मार्केट पूरी तरह से बंद रहा.इस दौरान लोगो इस घटना का विरोध करते हुए इस घटना में मारे गए लोगो को जगह जगह श्रदांजलि भी दी .   

बता दे की 2 जुलाई को  दहानू तहसील से करीब 15 लोगो का एक जत्था अमरनाथ यात्रा के लिए गया हु था . और यह सभी यात्री गुजरात के बलसाड जिला से एक बस में सवार होकर इस यात्रा पर गए थे , बस में करीब 56 लोग सवार थे ,सोमवार को जब यह सब यात्री बाबा बर्फानी के दर्शन करके लौट रहे थे .उसी दरमियान इनकी बस पंचर होगई थी जिसके कारण इन्हें अपने ठहरे हुए स्थान पर लौटने में देरी हो गई थी .जब यह सब यात्री आपने ठहरे हुए स्थान के लिए लौट रहे थे उसी दरमियान घात लगाये हुए बैठे आतंकवादियो ने इनके बस पर हमला कर दिया इस घटना मे 7 लोगो की मौत होगई और करीब 25 लोग घायल होगये थे ,

KBN10 NEWS,MRUTAK MAHILA

 मरने वालो में पालघर जिला के दाहनू तहसील दो महिलाएं उषा सोनकर, निर्मला भरत ठाकुर सामिल है. जबकि पुष्पा गोस्वामी ,प्रकाश वजानी ,हार्दिक वजानी ,यशवंत डोंगरे ,योगिता डोंगरे ,गीता डेंन रावल ,हेमलता वजानी ,घायल हो गए थे ,जिसमे पुष्पा गोस्वामी को पीठ में गोली लगी है और आपरेशन के बाद उनकी हालत ठीक बताई जा रही .यह सभी लोग भी दहाणु तहसील के रहने वाले है .

PALGHAR BAND

इस घटना के विरोध में बुधवार को बजरंगदल ,व सभी राजनितिक पार्टियों की तरफ से पालघर बंद करने का अव्हान किया गया था .वही बोईसर में व्यापारियों ने खुद अपनी अपनी दुकाने बंद रखी जब की दहाणु में केवल सब्जी मार्केट बंद रहा . बंद के दौरान लोगो ने रैली निकाल कर पाकिस्तान के विरोध नारे बाजे करते हुए इस घटना के प्रति अपना रोष व्यक्त किया. इस अवसर पर बजरंगदल कोकण क्षेत्र के प्रांत आध्यक्ष विक्रम भोईर ,मुकेश दुबे ,बविआ के पालघर तालुका अध्यक्ष प्रशांत पाटिल .आरुण माने ,व अन्य पार्टियों के पदाधिकारी और कार्यकर्ता बड़ी संख्या में मौजूद थे .

आगे पढ़े : अमरनाथ आतंकी हमले में दहानू की दो महिलाओ की मौत , स्मृति ईरानी पहुची मिलने

Related Articles

Back to top button
Close