Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

पालघर जिला : अरब समुंद्र में डूब रहे 10 मछुआरो को बचाया गया.

केशव भूमि नेटवर्क,31अगस्त (palghar jila) : मुंबई से सटे पालघर जिले के डहाणू के पास बुधवार को अरब समुंद्र में  45 नारटीकल मॉइल अंदर डूब रहे नाव में सवार सभी 10 मछुआरो को प्रेम साई नामक नाव में सवार मछुआरो ने बचा लिया और सभी लोग सुरक्षित बताये जा रहे है .

दहानू कोसगार्ड विभाग के अधिकारी एम विजय कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि गुजरात के नवीबंदर से प्रेम रामप्रसाद जीपीएस नंबर 19507200 नामक नाव (वोट ) में सवार होकर करीब 10 लोग दहानू के पास अरब समुंद्र  मे मछली पकड़ने के लिए आये थे .लेकिन समुद्र में आए चक्रवात व तूफानी लहरों से यह नाव घिर गई और समुद्र में डूबने लगी। 

kbn10 news ,samundr nav

जब इसकी जानकारी उनके साथ आये प्रेम साईं नामक नाव पर सवार  मछुआरो को मिली तो वे सब समुंद्र  में डूब रही नौका पर सवार लोगों को बचाने के लिए आगे बढ़े। उन्होंने  सभी लोगो को बचा  लिया ,पर प्रेम साईं नाव पर सवार लोग नाव सहित लापता हो गए । जब इस घटना की जानकारी दहानू कोसगार्ड के अधिकारियों को मिली तो जानकारी मिलते ही कोस्गार्ड ने इस नाव को ढूढने के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया लेकिन  उस नाव का कोई सुराख नही मिला . 

जिसके बाद गुरुवार सुबह में दमन और दहानू  कोसगार्ड के अधकारियों ने एयरक्राप्ट की मद्दत से इन मछुआरो  को फिर से ढूढने के सर्च ऑपरेशन शुरू किया तो उन्हें पता चला कि पालघर जिला के तारापुर के पास समुंद्र में करीब  35 नारटीकल मॉइल अंदर यह सभी मछुआरे उनके साथ आए दुसरे दो नाव पर  सवार है . और सभी लोग सुरक्षित है .हालांकि की इस घटना में प्रेम रामप्रसाद नामक नाव समुंद्र में तूफान के कारण डूब गई उसे नही बचाया जा सका .

आगे पढ़े : मुंबई इमारत हादसे में हुई 21 की मौत, CM ने किया मृतको को 5-5 लाख रुपये देने का ऐलान

Related Articles

Back to top button
Close