महाराष्ट्रमुंबईराज्य

पालघर जिला : गैस सिलेंडर से भरे ट्रक में आग लगने से ट्रक चालक की जलकर मौत ,एक हफ्ते में दूसरी घटना

केशव भूमि नेटवर्क ,पालघर : मुंबई से सटे पालघर जिला के मनोर, चिल्लार फाटा के पास मुंबई – अहमदाबाद हायवे पर गैस सिलेंडर से भरे ट्रक में भीषण आग लगने से ट्रक चालक संतोष यादव (45 ) रहने वाला उ. प्र. की जलकर मौत हो गई .यह आग इतना भयानक थी की गैस का सिलेंडर उड़ने से पास के जंगल में भी आग पकड लिया था .आश्चर्य की बात यह है की अभी एक हफ्ता पहले भी यही से करीब 20 किलो मीटर की दुरी पर मुंबई अहमद बाद हायवे पर चरोटी में गैस सिलेंडर से भरा ट्रक पलटने के कारण ट्रक में आग लगने से ट्रक के साथ एक मैजिक रिक्शा जलकर खाक हो गई थी .और इस घटना में अवत बिहारी नामक ट्रक चालक की जलकर मौत हो गई थी.

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया की यह ट्रक गुजरता के भरोच से गैस का सिलेंडर भर करके मुंबई के मुलुंड के लिए जा रहा था.उसी दरमियान मुंबई अहमदाबाद हाइवे पर मनोर, चिल्लार फाटा के पास बने पुल के पास यह ट्रक अचानक पलट गया . जिसके बाद ट्रक में ब्लास्ट के बाद आग लग गयी और ट्रक में गैस सिलेंडर भरा होने के कारण आग ने चंद मिनटों में पूरे टैंकर को अपने चपेट में ले लिया।

  • एक हफ्ते में गैस सिलेंडर से भरे ट्रक में आग लगने की दूसरी घटना
  • सुरक्षा को देखते हुए पुलिस ने मुंबई –अहमदाबाद हायवे कई घंटे रखा बंद
  • दुसरे दिन शुरू हुवा गुजरात से मुंबई की तरफ जाने वाली लाईन
  • आग पर काबू पाने के लिए दमकल की दो गाडियों समेत पुलिस को करनी पड़ी कई घंटे मसकत
  • गैस का सिलेंडर उड़ने से पास के जंगल में लगी आग

 यह घटना इतना तेजी से हुई की ट्रक चालक संतोष यादव को अपना जान बचाने का मौका भी नहीं मिला और उसकी जलकर मौत हो गई .इस आग को बुझाने में दो दमकल कर्मियों और मनोर पुलिस प्रशासन द्वारा  करीब 3 घंटे मस्कत करने के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया गया . यह आग इतनी भयानक थी की गैस का सिलेंडर उड़ने से पास के जंगल में आग लग गयी .

वही इस दौरान सुरक्षा को देखते हुए पुलिस ने मुंबई –अहमदाबाद हायवे को कुछ घंटो के लिए हायवे को पूरी तरह से बंद कर दिया था .जिसमे गुजरात से मुंबई की तरफ जाने वाली लाईन को शुक्रवार सुबह शुरू किया गया .

 

राम मंदिर बनाने लिए किन्नर समाज की हुंकार, कहा आज बाला साहब की जरूरत

Related Articles

Back to top button
Close