खबरेमहाराष्ट्रराज्य

पालघर जिला : तलासरी में 101 परिवार ने क्रिश्चियन धर्म छोड़ , फिर अपनाया हिंदू धर्म

केशव भूमि नेटवर्क , पालघर (30 अक्तूबर) : पालघर जिला के तलासरी में सोमवार को विश्वहिंदू परिषद के प्रयत्न से 101 क्रिश्चियन  परिवार ने क्रिश्चियन धर्म को छोड़कर फिर से हिन्दू धर्म अपना लिया है . जिसके बाद पंडित ने उन्हें अग्नि कुंड के फेरे लगवा कर व मंत्र पढ़ कर उनका शुद्धिकरण किया .

palghar pravin togdiya photo

सोमवार को विश्व हिन्दू परिषद की तरफ से तलासरी में स्तिथ तलासरी विकास प्रकल्प में वनवासी विकास प्रकल्प के संस्थापक कै. माधवराव काणे (सर) के 50 वे स्मृतिदिन के अवसर पर 50 वे सुवर्ण महोत्सव नामक समारोह का आयोजन किया गया था .इस समारोह में विश्व हिन्दू परिषद के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओ के प्रयत्न से काफी सालो पहले क्रिश्चियन धर्म स्वीकार कर चुके 101 परिवारो ने  क्रिश्चियन धर्म को छोड़कर फिर से हिंदू धर्म अपना लिया . जिन परिवारों को पंडित ने पहले मंत्र पकर उनका शुद्धि करण किया. फिर उन्हें आग्नि कुंड फेरे लगवा कर हिंदू धर्म में सामिल किया.

palghar hindu dhram apnanae wale log 1

इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए डॉ .प्रवीण तोगड़िया ने कहा आज जिस प्रकार शिक्षा का व्यवसायकरण हो गया है यह काफी चिंता का विषय है . आज के युग में जो लोग करोड़पति है उनके ही बच्चे डॉक्टर बन सकते है .गरीब लोगो के बच्चे डॉक्टर नहीं बन सकते .मैंने जब डॉक्टर की डिग्री प्राप्त की उस समय हमने केवल 25 रूपये फ़ीस दिया था .आज गरीब आदमी इलाज नहीं करवा सकता लेकिन मैंने मुंबई से लेकर गुजरात के डॉक्टरो से सिफारस की कि वह रोज एक मरीज का इलाज या ऑपरेशन मुफ्त में करे . आप को जान कर ख़ुशी होगी की आज के तारीख में करीब 10 हजार डॉक्टर इस पर काम कर रहे है .

palghar hindu dhram apnanae wale log 2

साथ ही उन्होंने कहा की वनवासी विकास प्रकल्प की तरह देश में विश्व हिन्दू परिषद व अन्य संस्थाओ और समाज सेवको द्वारा सैकड़ो स्कुल चलाये जा रहे हैं जिसमे लाखो बच्चो को मुफ्त शिक्षा दी जा रही है. और आने वाले समय में यह संख्या तेजी से बढ़ेगी .वही पत्रकारों द्वारा सवाल किये जाने पर उन्होंने कहा की मै शिक्षा के प्रोग्राम में आया हु इसलिए शिक्षा को छोड़कर और किसी चीज पर बात नहीं करूँगा . यह कहते हुए पत्रकारों के सवालो का जबाब देने से इंकार कर दिया .

palghar hindu dhram apnanae wale log 3

यह भी पढ़े : शादी का झांसा दे छात्रा का किया यौन शोषण , गर्भवती होने पर पुलिस की चौखट पर पहुंची लड़की

इस अवसर पर महाराष्ट्र के आदिवासी विकास मंत्री विष्णु सावरा , सांसद चंतामन वानगा , विधायक पास्कल धनारे , डॉ.हेमंत सावरा व बड़ी संख्या में विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारी कार्यकर्ता मौजूद थे .

 

Related Articles

Back to top button
Close