खबरे

पालघर जिला : दमन से महाराष्ट्र में अबैध रूप लाई जारही 10 लाख की शराब जप्त .

केशव भूमि नेटवर्क ,30 दिसम्बर( palghar jila) :मुंबई से सटे पालघर जिला के दहानू में दमन से थर्टी फस्ट मनाने के लिए अबैध रूप से महाराष्ट्र लाई जारही 10 लाख की शराब को दहानू के आबकारी विभाग (राज्य उत्पादन विभाग) ने जप्त किया है .   

बता दे की महाराष्ट्र की सीमा पर स्तिथ दमन और दादरा नगर हवेली से पालघर जिला और महाराष्ट्र के अन्य हिस्सों में बड़े पैमाने पर अबैध शराब का कारोबार होता है .और इसके लिए बड़ी संख्या में शराब माफिया शक्रिय है .लेकिन जैसे ही थर्टी फस्ट आता है तो दमन के शराब की मांग काफी बढ़ जाती है .क्यों की यह शराब बाकि शराबो से सस्ती मानी जाती है .भारी मांग को देखते हुए शराब माफिया पालघर जिला में व महाराष्ट्र के अन्य हिस्सों अबैध रूप से शराब सप्लाई करने के लिए अपनी पूरी ताकत झोक देते है .

kbn10 news ,dahanu

जिसके लिए इन माफियाओ ने पालघर जिला के तलासरी में व मुंबई –अहमदाबाद हायवे पर इन माफियाओ ने चप्पे चप्पे पर अपने खबरियो का जाल बिछा रखा है. खास कर रात में ,यह सब खबरी मोटर सायकल लेकर जगह जगह पेट्रोल पम्प ,हायवे के किनारे व अन्य जगहों पर खड़ा रह कर निगरानी करते है .कुछ खबरी रात भर मोटर सायकल लेकर हायवे पर चक्कर लगाते रहते है . जब इन खबरियो से माफियाओ को ग्रीन सिग्नल मिलाता है तो शराब से भरी गाड़िया हवा से बात करने लगती है उस दौरान अगर इनके रास्ते में कोई रुकावट बनने की कोशिश करता है तो उसे रास्ते से हटाने के लिए यह कोई कोर कसर नहीं छोड़ते .चाहे कोई आधिकरी हो व अन्य कोई उसकी यह प्रवाह नहीं करते .

दमन और दादरा नगर हवेली से अबैध रूप से हो रही शराब की सप्लाई को देखते हुए दहानू के आबकारी विभाग के निरीक्षक जयवंत पाटील पिछले 5 दिनों से इन शराब माफियाओ को पकड़ने के लिए अपने अधिकारियो और कर्मियों के साथ मिलकर एक मोहिम चला रहे है. जिस मोहिम के तहत अलग –अलग कार्यवाई में उन्हों ने करीब 10 लाख का शराब जप्त किया है . उनका कहना है की यह हमारी मोहिम आगे भी शुरू रहेगी .  

आगे पढ़े : कमला मिल हादसा : पब मालिकों के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी

Related Articles

Back to top button
Close