Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रमुंबई

पालघर जिला : दहानू नगरपरिषद के चुनाव की तारीख 13 दिसंबर से बढ़कर हुई 17 दिसंबर.

केशव भूमि नेटवर्क ,दहानू (8 दिसम्बर) : चुनाव आयोग ने दहानू नगर परिषद की तारीख 13 अक्टूबर से बढ़ाकर 17 अक्टूबर कर दिया है.

बता दे की चुनाव आयोग ने पहले दहानू नगर परिषद के चुनाव की तारीख 13 दिसंबर को घोषित किया था . लेकिन उम्मीदवारी फार्म जांच के दौरान चुनाव अधिकारी आंचल गोयल ने 31 लोगों के फॉर्म को रिजेक्ट कर दिया था. जिसमें से एनसीपी के उम्मीदवार नगरसेवक राजेन्द्र माच्छी ,रानी पवार ,कांग्रेस के उम्मीदवार नगर सेवक सईद शेख ,नैनेश्वर चौधरी , बीजेपी के उम्मीदवार यसवंत कडू  , शिवसेना के दीपक कडवी  इन 6 लोगों ने पालघर कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था .

आगे पढ़े :  नगर परिषद चुनाव में बीजेपी के मंत्री विष्णु सवरा समेत कई लोगो की अग्निपरीक्षा,

पालघर कोर्ट ने 5 दिसम्बर को दोनों पक्ष की व उनके वकीलों की दलील सुनने के बाद पांच लोगों को चुनाव लड़ने के लिए हरी झंडी दिखा दिया था . लेकिन कांग्रेस के नगरसेवक सईद शेख का फॉर्म रिजेक्ट कर दिया था जिसके बाद सईद शेख ने अगले दिन बुधवार को मुंबई हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था हाईकोर्ट ने दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद सईद शेख को भी चुनाव लड़ने का सिग्नल दे दिया. 

यह भी पढ़े : कोर्ट से दहानू चुनाव अधिकारी को झटका ,उम्मीदवारों को मिला चुनाव लड़ने का ग्रीन सिग्नल .

कानून देखा जाए तो चुनाव की तारीख घोषित होने के बाद उम्मीदवारों को चुनाव सामग्री छपवाने व चुनाव का प्रचार करने के लिए 8 दिन का समय चाहिए. लेकिन बुधवार को हाईकोर्ट के फैसले के बाद यह समय कम पड़ रहा था जिसे देखते हुए पालघर के जिलाधिकारी प्रशांत नारनवरे ने चुनाव की तारीख 13 दिसंबर से बढ़ाकर 17 दिसंबर कर दिया . हालांकि मैदान में डटे उम्मीदवारों को यह एक लाटरी लग गई और उन्हें अपना प्रचार करने के लिए 2 दिन का समय और मिल गया है.

आगे पढ़े : दहानू नगर परिषद चुनाव को लेकर राजनीतिक माहौल हुआ गर्म,निराश होकर खाली हाथ घर वापस लौटे एनसीपी के नगर सेवक.

Related Articles

Back to top button
Close