खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

पालघर जिला : दहानू में बन रहे ”क्रीडो वर्ल्ड स्कूल” की बिल्डिंग पर कार्यवाई करने की मांग .

पालघर जिला ,27 जून : दहानू में कानून को ताख पर रख कर दहानू एनसीपी के पूर्व नगराध्यक्ष मेहेर शहा के पिता चन्द्रकांत शहा द्वारा सारावली नाके पर बनाए जारहे ‘’क्रीडो वर्ल्ड स्कूल’’ की बिल्डिंग पर सारावली ग्रामपंचायत के सदस्य हितेंद्र तांडेल ने कार्यवाई करने की मांग की है .

शिकायतकर्ता हितेंद्र तांडेल ने जानकारी देते हुए बताया की दहानू के एनसीपी के पूर्व नगराध्यक्ष मेहेर शहा के पिता चन्द्रकांत शहा द्वारा दहानू तहसील के सारावली नाका पर कानून को जेब में रखकर कर ‘’क्रीडो वर्ल्ड स्कूल’’ के बिल्डिंग का निर्माण करवाया जा रहा है.जो पूरी तरह से गैर क़ानूनी है . चन्द्रकांत शहा ने अपने कद और राजनितिक ताकत फायदा उठाते हुए जव्हार के अपर जिला आधिकारी कैलाश जाधव से मिलकर कानून को ताख पर रख कर 2012 में इस स्कुल की बिल्डिंग के निर्माण के लिए खेती की जमीन को NA करवा कर इस बिल्डिंग के निर्माण के लिए परमिशन लिया था.

जिसकी मियाद तीन साल की थी जो करीब 2015 में ख़त्म हो गयी . जिस परमिशन को फिर से रेनुवल करवाना था लेकिन चन्द्रकांत शहा अपने राजनितिक ताकत का प्रयोग करके कानून की धज्जिया उड़ाते हुए अभी कुछ महीने पहले ही इस स्कुल के बिल्डिंग का निर्माण शुरू करवाया है. जिसके लिए किसी भी प्रकार का परमिशन नहीं लिया गया है .साथ ही जहा बिल्डिंग का निर्माण हो रहा है वहा पहले से नैसर्गिक नाला बहता था कानून उसके धारा को बदला नहीं जा सकता लेकिन शहा ने नाले की धारा को अपनी मर्जी के मुताबिक बदल दिया है. जिसके कारण बारिश में पूरा गाँव डूब सकता है .इस लिए इसकी जाँच करके शहा पर कड़ी से कड़ी कार्यवाई करनी चाहिए . हालांकि की जब इस विषय को लेकर हमने पूर्व  नगराध्यक्ष मेहेर शहा से फोन पर बात की तो उन्हों ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया .

दहानू तहसील ग्रीन जोन होने के कारण  गरीबो को नहीं मिलाता NA का परमिशन .

सारावली गाँव वालो का कहना है की काफी सालो से दहानू तहसील ग्रीन जोन में जिसके कारण यहाँ कोई बिल्डिंग बनाना चाहे तो उसको उसकी जमीन को NA करने की परमिशन नहीं मिलती ऐसे कई लोग है जो अपनी जमीन को NA करने के लिए काफी सालो से भटक रहे है लेकिन उनकी जमीन अभी तक NA नहीं हुई फिर शहा की जमीन कैसे NA हो गई क्या आमिरो के लिए अलग कानून है और गरीबो के लिए अलग .

विवादित बिल्डिंग में स्कुल का परमिशन देने की शिक्षा विभाग की तैयारी !

विवादों में घिरी निर्माणधीन ‘’क्रीडो वर्ल्ड स्कूल’’ बिल्डिंग में 1 से 6 वी तक स्कुल चलाने के लिए शिक्षा विभाग परमिशन देने की तैयारी में  जुटा है .विवादों को देखते हुए यह  सवाल उठ रहे है अगर आगे चल इस बिल्डिंग पर कोई सरकारी कार्यवाई होती है और इसमें पढने वाले बच्चो का भविष्य ख़राब होता है तो इसका जिम्मेदार कौन होगा ? इसके लिए इस स्कुल को परमिशन देने से पहले शिक्षा विभाग के अधिकारियो को सभी पहुलुओ की सही से जाँच करनी चाहिए .

आगे पढ़े :  आतंकी संगठनों के खिलाफ मिलकर लड़ेंगे भारत-अमेरिका

Related Articles

Back to top button
Close