खबरे

पालघर जिला : धूम धाम से मनाया गया हजरत पीर सैय्यद कमलीशाह बाबा का “उर्स मुबारक”

केशव भूमि नेटवर्क ,पालघर 17 फ़रवरी  : मुंबई से सटे पालघर जिला के पालघर शहर से करीब 7 किलोमीटर दूर शिरगांव में स्तिथ  हजरत पीर सैय्यद बाबा कमलीशाह के दरगाह पर सलाना उर्स (palghar Kamlisa BABA ka ursh ) मेला में शनिवार को बड़ी संख्या में अकीदमंदों की भीड़ उमड़ी थी। चादरपोशी के लिए बाबा के दरगाह में लोगों का तांता लगा रहा। कमलीशाह बाबा दरगाह के मुख्य द्वार से लेकर अंदर तक लोगों की खचाखच भीड़ उमड़ पड़ी। सभी लोग हाथों में चादर व प्रसाद लेकर बाबा के दरगाह की ओर बढ़ रहे थे। शाम को शुरू हुवा यह सिलसिला देर रात तक चलता रहा और सुबह 4 बजे गूसलसरीफ हुवा .

.

पालघर जिला : तारापूर मे सय्यद जमालशाह बाबांच्या का ६३ वाँ ऊर्स…………..

.

बता दे कि हर वर्ष कमेटी सुन्नी मुस्लिम सेवा संस्था व कमली शाह बाबा उर्स कमेटी  द्वारा फरवरी महीने में पड़ने वाले “उर्स मुबारक” के अवसर पर कमलीशाह बाबा के मजार पर एक दिवसीय सालाना उर्स मेला का आयोजन किया जाता है। हर साल की तरह इस साल भी शनिवार को “उर्स मुबारक” के अवसर पर एक दिवसीय उर्स मेला का आयोजन किया गया था .बाबा के “उर्स मुबारक” में इस साल भी पालघर जिला ,मुंबई ,गुजरात और महाराष्ट्र के कोने कोने से कई हजारो की संख्या में हिन्दू, मुस्लिम सभी धर्म के लोग सामिल हुए थे .

 

इस वर्ष मुस्लिम बंधुओ द्वारा पहले पुलवामा आतंकवादी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों को श्रद्धांजलि दी गयी उसके बाद कार्यक्रम की शुरुवात हुई. इस पल का हर लोगों को इंतजार रहता है कि वह पल कब आयेगा जब “उर्स मुबारक” के अवसर पर कमलीशाह बाबा के लिबास को अपने आंखों से देखने का मौका मिलेगा।

इस अवसर पर उर्स कमेटी के तरफ से कई मान्यवरो का सत्कार किया गया वही कव्वाल अज़ीम नाज़ा और मुकीम अजमेरी ने देशभक्ति और सूफियाकलाम पर कव्वाली गाने को प्रस्तुत करके लोगो के मन को मोह लिया, वहा मौजूद लोग कव्वाली सुनकर झूम उठे और लोगो ने कव्वालों को इनाम देकर के उनके हौसले को बढ़ाया ।

कमेटी सुन्नी मुस्लिम सेवा संस्था व कमली शाह बाबा उर्स कमेटी के अध्यक्ष मेहबुब चाँद शेख , उपनाराध्य्क्ष रईश खान ,जहीर लुलानिया ,सुलतान शेख ,इरफ़ान हयात खान ,आरिफ कलाडिया , पालघर जिला वाहतुक सेना अध्यक्ष जावेद लुलानिया ,हुसेन जुमानी ,बसीर शेख ,पकडू शेख ,समीर शेख ,मुनाफ मेमन ,सलीम शेख ,असरफ खान ,शवीर खान ,इमरान  मनोर वाला ,उमर खान ,ईसरार खान,रफीक शेख इस उर्स की तैयारी के लिए महीनो पहले जुट जाते है.  

.

बोईसर रेलवे पुल पर चढ़कर युवक ने किया आत्महत्या की कोशिश, ससुराल वालो की धमकी से था तंग, घंटो ट्रेन और बिजली की सप्लाई की गई बंद………….

 

 

Tags

Related Articles

Back to top button
Close