खबरे

पालघर जिला : बारिश में बिजली न हो गुल ,बिजली विभाग ने कसी कमर ,बारिश में बढ़ जाती है लोगो के माथे की चिंता की लकीरे

केशव भूमि नेटवर्क ,पालघर,9 जून : बारिश के दिनों में कोई दुर्घटना व बार बार बिजली गुल न हो इन समस्याओ से निपटने के लिए बारिस के पहले पालघर बिजली विभाग ने पूरी तरह से कमर कस ली है . ताकि लोगो को बार बार बिजली गुल होने की समस्या से छुटकारा मिल सके .

बता दे कि जैसे ही बारिश का दिन आता है और बारिश शुरू होती है वैसे ही बिजली को लेकर लोगो के माथे की चिंता की लकीरे बढ़ जाती है .क्यों की पालघर जिले में काफी साल पहले बड़े पैमाने पर बिजली के खंभे गाड़ कर उस पर एक स्थान से दुसरे स्थान के लिए बिजली के तार बिछाए गए हुए है .लेकिन समय के साथ साथ ज्यादा तर बिजली के खंभे निचे से सड़ गए और बिजली के तार भी ख़राब हो चुके है. बिजली के तारो पर जगह जगह पेड़ की टहनिया लटक रही और बिजली के तारो के साथ यह टहनिया आँख मिचोली खेल रही है .

जिसके कारण इन खंभों और तारो को हमेशा निचे गिरने का और किसी दुर्घटना होने का भय हमेशा लोगो में बना रहता है, खासकर बारिश के दिनों में .और जैसे ही बारिश शुरू होती है वैसे ही कही खंभे गिर जाते है ,तो कही बिजली के तार टूटकर गिर जाते है . बार बार बिजली गुल होने लगती है, बार बार बिजली गुल होने के कारण लोगो को कई कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है .जिसे लेकर कई बार लोगो ने बिजली विभाग से शिकायत भी किया है .  

इन समस्याओ को व बारिश को देखते हुए हर महीने बिजली के बिल की पठानी वसूली करने वाली व बिल को लेकर घडी घडी लोगो के घर के दरवाजे की घंटी बजाने वाला बिजली विभाग यह काम छोड़कर, काफी दिनों से इन समस्याओ से निपटने के लिए पालघर व आस पास के क्षेत्रो में सड़े हुए बिजली के खंभे और बिजली के पुराने तारो को बदली करने व उसकी मरम्मत करने और साथ ही बिजली के तारो पर लटक रहे पेड़ की टहनियों को काटने में जूटा हुवा है. ताकि चंद दिनों में शुरू हो रही बारिश के दिनों में किसी प्रकार की कोई दुर्घटना न हो , न हीं बार बार लोगो की बिजली गुल हो .देखा जाय तो काफी हद तक बिजली विभाग अपना काम पूरा भी कर चूका है .  

/

पालघर में शिवसेना व पालघर प्रतिष्ठान ने शुरू किया बिना नफा – नुकसान का बुक स्टाल,17 जून तक चलेगा स्टाल……….

Related Articles

Back to top button
Close