Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

पालघर जिला : बिजली का तार गिरने से एक किसान समेत एक बैल और 6 भैंसों की मौत .

मुंबई ,पालघर जिला  4 जुलाई : पालघर जिला के वाडा तहसील के सापणे गाँव में  बिजली का तार गिरने से झिपर धनगर नामक किसान और उसके बैल की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी . वही पालघर जिला के दुसरे हिस्से मनोर में बिजली का तार गिरने से 6 भैसों की मौत हो गई .जिसके बाद से बिजली बिभाग के गैर जिम्मेदाराना काम काज को लेकर लोगो में गुस्सा व्याप्त है .

बताया जा रहा है की वाडा तहसील के सापणे गाँव के रहने वाले झिपर धनगर मंगलवार सुबह करीब 11 बजे अपने खेत में पहुँच कर धान की रोपाई के लिए खेत की जोताई कर रहे थे .उसी दरमियान आचानक उनके ऊपर LT लाईन का बिजली का तार गिर गया और उन्हें अपनी जान बचाने का मौका तक नहीं मिला .करंट लगने के कारण घटना स्थल पर ही उनकी और उनके बैल की मौत हो गयी .  

घटना की सुचना मिलते ही शिवसेना के पालघर जिला परिषद गट नेता निलेश गंधे , उपतालुका प्रमुख उमेश पटारे व तुषार यादव घटना स्थल पर पहुँच कर बिजली बिभाग के आधिकारियो से संपर्क करके घटना की जानकारी दी . घटना की सुचना मिलने के बाद घटना स्थल पर पहुंचे आधिकारियो के साथ लोगो की काफी तू तू मै मै भी हुई लेकिन स्थानिक नेतावो के दखल के बाद बिजली बिभाग के आधिकारियो ने पीड़ित किसान को तुरंत एक लाख रूपये की आर्थिक मद्दत की .

पालघर में जादू टोना का डर दिखाकर कुंवारी लड़की का कलेजा और 5 लाख रुपये मांगने वाला भोंदू बाबा अपने दो साथियों के साथ गिरफ्तार

लोगो का कहना है की इस क्षेत्र में तैनात बिजली विभाग के आधिकारी लक्ष्मण राठोड का ट्रांसफर  होने के बाद से यहा का बिजली बिभाग राम भरोसे चल रहा हैं , उसका देख भाल करने वाला कोई जिम्मेदार आधिकारी नहीं हैं न ही अभी तक यहा कोई नया आधिकारी आया है . जबकी इस क्षेत्र में बड़े संख्या छोटी बड़ी कंपनिया कार्यरत है. 

मनोर में करंट लगने से 6 भैसों की मौत ..

KBN10 NEWS ,BHAIS

वही पालघर जिला के मनोर में पुलिस स्टेशन के बगल में घरात पाडा के पास घास चरने गयी सुनिल नरसिंह घरत  की करंट लगने से 6 भैसों की मौत हो गई . बताया जा रहा है की यह सभी भैसे हमेशा की तरह घरत पाडा के पास स्तिथ मैदान में चरने गयी थी . जहा पहले टूट कर बिजली का तार गिरा हुआ था और उसमे बिजली दौड़ रही थी और यह सभी भैसे उस बिजली के तार के  चपेट में आ गयी और उनकी मौत हो गयी . इन दोनों घटनाओ के सामने आने के बाद बिजली बिभाग के आधिकारियो के काम काज को लेकर सवाल उठने लगे है की बिजली बिभाग के आधिकारी इतने लापरवाह कैसे हो सकते है .लोगो ने इन दोनों घटनाओ की जाँच करने की मांग करते हुए दोषी आधिकारियो पर कार्यवाई की मांग की है .

 

Related Articles

Back to top button
Close