खबरेमहाराष्ट्रमुंबई

पालघर जिला में व पालघर गणेश कुंड पर धूम -धाम से मनाया गया छठ पूजा पर्व .

केशव भूमि नेटवर्क ,26 अक्टूबर : मुंबई से सटे पालघर जिला के पालघर में स्तिथ गणेश कुंड पर राष्ट्रिय विकास संस्था-महाराष्ट्र  की तरफ से इस साल भी छठ पूजा का पर्व बड़े बड़े धूम धाम से मनाया गया जंहा हर वर्ष की अपेक्षा  इस वर्ष छठ भक्तो की ज्यादा भीड़ उमड़ पड़ी थी .
RVS
पालघर गणेश कुंड पर राष्ट्रिय विकास संस्था-महाराष्ट्र  की तरफ से करीब 15 सालो से छठ पूजा का आयोजन किया जाता है,वही हर साल की तरह इस साल भी राष्ट्रिय विकास संस्था-महाराष्ट्र  की तरफ से छठ पूजा का आयोजन किया गया था ,जंहा हर साल की तरह इस साल भी संस्था की तरफ से  गणेश कुंड की साफ सफाई करवा कर पुरे गणेश कुंड पर पंडाल लगा कर छठ ब्रतियो के लिए बैठने की व्यवस्था की गयी थी साथ ही दूध ,प्रसाद ,चाय,इत्यादि की निशुल्क व्यवस्था की गयी थी .
palghar chhth puja
 इस साल हर साल से ज्यादा छठ भक्तो की भीड़ उमड़ पड़ी थी, लोगो ने बहुत हंसी  खुसी छठ मईया का पूजा पाठ किया और छठ मईया से कई मन्नते भी मांगी . लोगो को श्रद्धा है की इस पूजे में जो भी मन्नते मागी जाती है वह मईया पूरी करती है . वही रात में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था . कार्यक्रम के दौरान पूर्व राज्यमंत्री राजेन्द्र गावित , पालघर के प्रथम नगराध्यक्ष वसंत राऊत व अन्य मान्यवरों ने अपनी उपस्थि दर्ज कराकर छठ मईया का आशिर्बाद प्राप्त किया .
kbn10 news ,chhath puja ,ganesh kund
इस पूजे के लिए संस्था के अध्यक्ष  संजय एस ठाकुर , उपाध्यक्ष के .पी पाण्डेय ,अविनाश श्रीवास्तव ,अनिल सिंह .मनोज सिंह , राजू मिश्रा ,सी पी पाण्डेय ,विजय यादव छोटेलाल शाह , हरेराम पटेल ,श्री राममणि त्रिपाठी , रामनिहोर धुरिया,श्रीकांत तिवारी,बृजलाल कुशवाहा,दयाशंकर जायसवाल ,नरेन्द्र यादव, विकास सिंह ,राम – लक्ष्मण,    व अन्य पदाधिकारी   और कार्यकर्त्ता  कई दिन पहले से पूजा की तैयारी में जुट जाते है. साथ ही पालघर नगरपरिषद के सभी नगर सेवको ,नगरपरिषद के  अधिकारियो, कर्मचारियों और  पुलिस प्रशासन का भी विशेष सहयोग रहा  , इसके साथ साथ पालघर जिला के बोईसर ,दहानू,मनोर ,सफाले ,केलवे , व आस पास के क्षेत्रो में भी कई जगहों पर भी छठ पूजा का त्यौहार मनाया गया .

Related Articles

Back to top button
Close