खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

पालघर जिला : युवाओं के लिए 1 जुलाई से ‘पालघर जिले में मतदाता नामांकन की विशेष मुहिम. -डीएम डॉ. प्रशांत नारनवरे,

मुंबई, 03 जून: राष्ट्रीय चुनाव आयोग मतदान के लिए पात्र युवाओं को पहली बार मतदाता सूची में शामिल करने के लिए एक जुलाई से 31 जुलाई तक विशेष मतदाता नामांकन योजना शुरू करने जा रहा है। इसी मुहिम में मृतक मतदाताओं का नाम मतदाता सूची से अलग करने का भी कार्य किया जाएगा। इसकी जानकारी पालघर के जिलाधिकारी व जिला चुनाव अधिकारी डॉ. प्रशांत नारनवरे ने पत्रकार परिषद में दी है।

गौरतलब है कि जिले में मतदाता नामांकन को लेकर एक विशेष मुहिम एक जुलाई से 31 जुलाई तक चलाई जाएगी। अभी हाल ही में डॉ. प्रशांत नारनवरे, पालघर के जिलाधिकारी बनकर आए हैं, उन्होंने अभिजीत बांगर का स्थान लिया है, जिनका जल्द ही ट्रांसफर हुआ है। जिलाधिकारी का पद भार ग्रहण करने के बाद डॉ. नारनवरे ने बताया कि पांच जनवरी 2017 तक स्पष्ट रूप से दर्ज मतदाता सूची में जिले के छह विधानसभा क्षेत्रों में 885061 पुरुष 799617 महिलाएं व अन्य 85 कुल 1684843 मतदाता हैं।

महाराष्ट्र : अब कालेज में एडमिशन फार्म के साथ भरना होगा वोटर रजिस्ट्रेशन फार्म.- राज्य चुनाव आयोग

जिलाधिकारी डॉ. नारनवरे ने बताया की जिले में युवा मतदाताओं की संख्या अधिक है, लेकिन मतदाता सूची में उनका नाम शामिल नहीं होने के कारण मतदाताओं की संख्या काफी काम है। उन्होंने बताया की जिले में 18 से 21 वर्ष के उम्र के मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में काफी कम संख्या में है। एक से 31 जुलाई तक विशेष मुहिम के तहत नमूना-6 मतदाता नामांकन अधिकारी के कार्यालय में स्वीकार किया जाएगा। फॉर्म-6 पोस्ट, ऑनलाइन और नागरीसेवा केंद्र के माध्यम से भी स्वीकार किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
Close