खबरे

पालघर नगर परिषद में फर्जी मतदाताओं को लेकर हाईकोर्ट में जनहित याचिका दाखल ,सोमवार को कोर्ट करेगा सुनवाई

केशव भूमि नेटवर्क ,पालघर,26 फ़रवरी : मुंबई से सटे पालघर जिला के पालघर नगर परिषद  ( Palghar Nagar Parishad ) में होने वाले चुनाव को देखते हुए बड़ी संख्या में वोटर लिस्ट में डाले गए फर्जी वोटरों को लेकर शिवसेना के नगरसेवक कैलाश म्हात्रे ने मुंबई हाई कोर्ट में जनहित याचिका दाखल किया है । जिस पर कोर्ट सोमवार को सुनवाई करेगा ।

बता दे कि 14 अप्रैल को खत्म हो रहे पालघर नगर परिषद् के कार्यकाल को देखते हुए चुनाव आयोग ने अभी चार दिन पहले 24 मार्च को चुनाव तारीख घोषित किया है । होने वाले इस चुनाव के लिए पालघर नगर परिषद द्वारा कई महीनों पहले से मतदाताओ की सूची तैयार करने में जुटी हुई है । वही इस बार पालघर नगर परिषद् में बड़ी संख्या ने नए मतदाता भी बढ़े है.नए मतदाताओ को वोटर लिस्ट में शामिल करने के लिए चुनाव आयोग कई बार ऑनलाइन और ऑफलाइन मोहिम चला चुका है।

.

पालघर के नायब तहसीलदार पर मामला हुवा दर्ज , पालघर नगर परिषद चुनाव में रुकावट डालने का आरोप, उनके कर्मी ने ही दर्ज करवाया मामला

.

कैलाश म्हात्रे ने जानकारी देते हुए बताया की इस मोहिम के दौरन पालघर के कुछ लोगो ने चुनाव जीतने के लिए कुछ कर्मियों और अधिकारियो के साथ साठ गांठ करके फर्जी तरीके से पालघर नगरपरिषद क्षेत्र के बाहर रहने वालों लोगो के नाम वोटर लिस्ट में शामिल किया है, ताकि इन फर्जी मतदाताओ के सहारे वह नगर परिषद का चुनाव आसानी से जीत सके।

दूसरी तरफ पालघर नगर परिषद द्वारा सभी प्रभाग में जो मतदाताओ की सूची तैयार की गई है उसमे भी खामियां है. जिस वार्ड में मतदाता रहते है उनका नाम उस वार्ड की जगह दुसरे वार्ड में चला गया है. कई बिल्डिंग में रहने वाले एक ही सोसायटी के लोगो का नाम भी अलग अलग वार्ड में है जिसे लेकर मतदाता परेशान है.

.

पालघर नगर परिषद् की चुनाव तारीख घोषित ,24 मार्च को होगा चुनाव , नगराध्यक्ष का सीधा होगा चुनाव , राजनितिक सरगर्मियां हुई तेज….

.

इन फर्जी मतदाताओ को लेकर नगरसेवक कैलास म्हात्रे द्वारा बार बार क्लेक्टरक और चुनाव अधिकारियों को शिकायत किये जाने के बावजूद भी प्रशासन द्वारा कोई ठोस कार्यवाई नही की गयी. जिसके बाद 25 फरवरी को कैलाश म्हात्रे ने मुंबई हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर करके कोर्ट का दरवाजा खटखटाया जिस पर सोमवार को कोर्ट सुनवाई करेगा। जिसके ऊपर सबकी नजर लगी हुई है की कोर्ट क्या फैसला सुनाता है .

.

ये नया भारत है घर में घुसेगा भी और मारेगा’ – देखे हमले के video और कुछ तस्वीरे………..

Tags

Related Articles

Back to top button
Close