खबरे

पालघर नगर परिषद में शिवसेना के उत्तम घरत चौथी बार निर्विरोध उपनगराध्यक्ष पद पर चुने गए

केशव भूमि नेटवर्क ,पालघर,24 अप्रैल  : पालघर नगर परिषद में मंगलवार को उपनगराध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव में पार्टी के आदेश के बाद बीजेपी की उम्मीदवार लक्ष्मीदेवी हजारी द्वारा अपना नामांकन पीछे लेने के बाद शिवसेना के उत्तम घरत चौथी बार निर्विरोध उपनगराध्यक्ष चुने गए .

बता दे की चुनाव आयोग द्वारा 23 अप्रैल को पालघर नगर परिषद में उपनगराध्यक्ष पद के लिए चुनाव की तारीख घोषित किये जाने के बाद इस पद के लिए शिवसेना से उत्तम घरत और बीजेपी से लक्ष्मीदेवी हजारी समेत शिवसेना –बीजेपी के कई उम्मीदवार मैदान में कूद पड़े थे . जिसके बाद इस पद को लेकर शिवसेना बीजेपी में खींच तान शुरू हो गई थी .

इस पद के लिए शिवसेना के मैदान में उतरने के बाद बीजेपी के लोगो ने शिवसेना पर वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा था की नगर परिषद के चुनाव के दरमियान शिवसेना के नेता एकनाथ शिंदे और बीजेपी के मंत्री रविन्द्र चव्हाण के मौजूदगी में हमारे बीच हुए समझौते के तहत यह पद हमारे पास देते हुए शिवसेना के मंत्री व नेता एकनाथ शिंदे ने बीजेपी की लक्ष्मीदेवी हजारी को उपनगराध्यक्ष बनाने का आश्वासन दिया था .लेकिन नगराध्यक्ष पद का चुनाव हारते ही शिवसेना अपने वादे से पलट गयी ।

वही मंगलवार को हुए चुनाव में शिवसेना के उम्मीदवार उत्तम घरत के विरोध में उपनगराध्यक्ष पद के लिए बीजेपी की नगरसेविका लक्ष्मीदेवी के नामांकन भरने के बाद शिवसेना और बीजेपी  में खीच तान बढ़ गया .लेकिन बीजेपी पार्टी के आदेश के बाद चुनाव के आखिरी समय में लक्ष्मीदेवी हजारी ने अपना नामांकन वापस ले लिया जिसके बाद शिवसेना के नगरसेवक उत्तम घरत को निर्विरोध उपनगराध्यक्ष चुन लिया गया .

24 मार्च को हुए पालघर नगर परिषद चुनाव में 28 सिट में से शिवसेना के 14 ,बीजेपी के 7 ,निर्दलीय 5 और एनसीपी के 2 नगरसेवक चुनकर आये है .

Related Articles

Back to top button
Close