खबरे

पालघर : पानप में उपनगराध्यक्ष पद को लेकर शिवसेना – बीजेपी में खींचतान शुरू, बीजेपी ने शिवसेना पर लगाया वादा खिलाफी का आरोप

केशव भूमि नेटवर्क ,पालघर,21 अप्रैल  : मुंबई से सटे पालघर जिला के  पालघर नगर परिषद में 23 अप्रैल को उपनगराध्यक्ष पद के लिए होने वाले चुनाव में शिवसेना के मैदान में कूदने के बाद इस पद को लेकर शिवसेना और बीजेपी में खींचतान शुरू हो गया है।जिसे देखते हुए बीजेपी ने शिवसेना पर वादा खिलाफी का आरोप लगाया है .इस पद के लिए शिवसेना से सुभाष पाटिल ,उत्तम घरत तो बीजेपी से लक्ष्मीदेवी हजारी,भवानंद संखे और रोहिणी अंबुरे मैदान में है।

  बता दे कि पिछले महीने में 24 मार्च को हुए पालघर नगर परिषद चुनाव में  शिवसेना बीजेपी ने गठबंधन करके नगर परिषद का चुनाव लड़ा था  । इस चुनाव में शिवसेना ने उपनगराध्यक्ष पद के वादे के साथ बीजेपी को 9 सीट दिया था। और नगराध्यक्ष पद समेत 19 सीट पर खुद चुनाव लड़ा था। जिसमे शिवसेना को 14 सिट पर और बीजेपी को 7 सीट पर चुनाव जीतने में सफलता मिली थी. लेकिन नगराध्यक्ष पद का चुनाव शिवसेना हार गई। और दो नगर सेवक पद समेत नगराध्यक्ष पद कांग्रेस,एनसीपी ,बविआ गठबंधन के खाते में व 5 नगरसेवक निर्दलीयो के खाते चला गया।

प्रशासन द्वारा चुनाव जित कर आये नगरसेवको और नगराध्यक्ष को लेकर 30 मार्च को नोटिफिकेशन जारी करने के बाद कांग्रेस,एनसीपी ,बविआ गठबंधन से नगराध्यक्ष पद का चुनाव जीती उज्जवला काले द्वारा 18 अप्रैल को अपना पद भार संभालाने के बाद राज्य चुनाव आयोग ने 23 मार्च को उपनगराध्यक्ष और तीन स्वकृत नगर सेवक के चुनाव के लिए तारीख घोषित किया है।

वही इस पद के लिए शिवसेना के मैदान में उतरने के बाद बीजेपी के नेताओ ने शिवसेना पर वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव के दरमियान शिवसेना के नेता एकनाथ शिंदे और बीजेपी के मंत्री रविन्द्र चव्हाण के मौजूदगी में हमारे बीच हुए समझौते के तहत यह पद हमारे पास है. और यह पद बीजेपी की लक्ष्मीदेवी हजारी को देने का आश्वासन भी दिया था .लेकिन नगराध्यक्ष पद का चुनाव हारते ही शिवसेना अपने वादे से पलट गयी है। अब यह पद किसके पाले में जाता है यह तो 23 अप्रैल को ही पता चलेगा।

 

Tags

Related Articles

Back to top button
Close