खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

पालघर :बंगलादेशी लड़की से देह व्यापार करवाने वाले पति पत्नी गिरफ्तार .एक लाख में खरीद कर लायी गयी थी लड़की .

केशव भूमि नेटवर्क .10 सितम्बर (palghar) : मुंबई से सटे  पालघर जिला के पालघर के नवली रेलवे फाटक के पास स्तिथ महावीर बिल्डिंग से बंगलादेशी लड़की से जबरन देह व्यापार करवाने वाले पति पत्नी को पालघर पुलिस ने गिरफ्तार किया है  . कुछ महीने पहले बंगलादेश से यह लड़की एक लाख में खरीद कर लायी गयी थी .

पालघर पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि पीड़ित लड़की द्वारा हमें सुचना मिली कि पालघर के नवली रेलवे फाटक के पास स्तिथ महावीर बिल्डिंग में पश्चिम बंगाल से आये सम्राट शेख और डॉली शेख नाम के पति पत्नी किराये से रहते है.और उन लोगो ने  काम दिलाने के बहाने मुझे अपने घर पर  लाया और उसके बाद मुझे डरा धमकाकर व नशीला पदार्थ पिला कर मुझे जबर दस्ती देह व्यापार का धंधा करवा रहे है .

घटना कि सुचना मिलते ही पालघर के पुलिस निरीक्षक किरण कबाड़ी ने तुरंत सहायक पुलिस निरीक्षक अनिल रायपुरे के अगुवाई में पुलिस कर्मियों कि एक टीम बनाकर लड़की द्वारा दिए गए पते पर रवाना कर दिया और अनिल रायपुरे और उनकी टीम ने जब पश्चिम बंगला से आये पति  पत्नी को गिरफ्तार कर के पूछ ताछ कि तो सारा भेद खुल गया .

दरसल मामला कुछ इस प्रकार है पीड़ित लड़की बंगलादेश में पढाई कर रही थी . वह 11 वी कि छात्र थी लेकिन किसी कारण बस वह आगे कि पढाई नहीं कर पायी जिसके बाद लड़की के माँ बाप ने एक लड़के से उसकी शादी करवा दी जो लोगो के शादी व्याह व अन्य कार्यक्रमों में  खाना बनाने का काम करता  था . लेकिन शादी के बाद वह काम छोड़कर खेती करने लगा और उसकी आर्थिक स्तिथ ख़राब हो गयी वह रोज शराब पीकर पीड़ित लड़की के साथ मार पिट करता जिससे परेशांन होकर लड़की खुद काम कि तलाश में जुट गयी .उसी दरमियान उसे पता चला कि मुंबई में काम के बदले बहुत पैसा मिलता है और सपना नाम कि एक महिला मुंबई जाने वाली है .

पीड़ित लड़की ने जब मुंबई आने के लिए सपना से बात किया तो सपना ने अकबर नामक एक व्यक्ति का नंबर दिया और उससे संपर्क करने को कहा .जिसके बाद अकबर ने दीपक व राजेश नामक दो व्यक्ति को हाबड़ा पुल पर बुलकर चोरी से एक लाख में इस लड़की को बेच दिया और कहा यह तुम्हे काम दिलायंगे .

जिसके बाद दीपक व राजेश ने इस लड़की को मीरारोड में लाकर उससे जबरदस्ती देह व्यापार और डांसबार में काम करवाने लगा .जब यह लड़की इस काम के लिए तैयार नहीं हुई तो उसे तरह तरह कि धमकी देने लगा .एक दिन किसी तरह पीड़ित लड़की एल लड़की के साथ मुंबई के नेरुल में भाग गयी और उसने फिर सपना को फोन करके पूरी जानकारी दी .

जिसके बाद सपना ने इस पति पत्नी का नंबर दिया और इनके पास आने को कहा .लेकिन पीड़ित लड़की को क्या पता जिस दलदल से वह निकलना चाहती उसे फिर उसी दलदल में धकेला जा रहा है .आगे कि जाँच पालघर के सहायक पुलिस निरीक्षक अनिल रायपुरे और उनकी टीम वरिष्ठ आधिकारियो के मार्गदर्शन में कर रही है .इस मामले में आने वाले समय में आरोपियों कि फेहरिश्त लम्बी हो सकती है .

आगे पढ़े : अखाड़ा परिषद की बैठक में फर्जी बाबाओं की सूची जारी, फर्जी बाबाओं में मचा हड़कम्प.

Related Articles

Back to top button
Close