Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रराज्य

पालघर बीजेपी के सांसद चिंतामण वनगा का उनके दिल्ली निवास पर निधन

पालघर , केशव भूमि नेटवर्क (30 जनवरी) : मुंबई से सटे पालघर लोकसभा से बीजेपी के सांसद चिंतामण वनगा का दिल का दौरा पड़ने से दिल्ली में निधन हो गया .वह करीब 64 साल के थे .

chintaman vanga _photo

बताया जा रहा है की सांसद चिंतामण वनगा को उनके दिल्ली निवास पर आज दिल का दौरा पड़ गया जिसके बाद वहा मौजूद लोग तुरंत उन्हें हास्पिटल ले गए , लेकिन तभी तक बहुत देर हो चुकी थी .चिंतामण वनगा के निधन की खबर आते ही पालघर जिला के साथ-साथ पुरे बीजेपी के खेमे में शोक की लहर फ़ैल गई 

संक्षिप्त परिचय …….

पालघर जिला के तलासरी के रहने वाले चिंतामण वनगा पेशे से एक वकील थे . वह दो बार दहानू लोकसभा से बीजेपी के सांसद और एक बार विक्रमगढ़ से बीजेपी के विधायक रह चुके है . और अभी वह पालघर लोकसभा से बीजेपी के सांसद थे . 

देखा जाय तो आदिवासी समाज में जन्मे चिंतामण वनगा का जीवन बहुत ही संघर्ष पूर्ण रहा है .वह बीजेपी के एक इमानदार नेता थे और इतने सालो तक इतने महत्वपूर्ण स्थानों पर रहने के बावजूद भी उन पर किसी भी प्रकार का कोई भी भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा , ना ही उन्होंने अपने जीवनकाल में अपने पदों का कोई नाजायज फायदा उठाया .

सीपीएम का गढ़ माना जाने वाला तलासरी, दहानू तहसील व आस पास के क्षेत्रो में उन्होने जिस प्रकार बीजेपी की जड़े मजबूत की और सीपीएम के गढ़ बीजेपी का विस्तार किया उसे देखते हुए बीजेपी पार्टी में उनका एक अपना दबदबा था .

पत्नी आज भी बेचती है सब्जी…..

उनकी पत्नी आज भी सब्जी बेचकर अपने परिवार का पालन पोषण करती है .उन्हें इस बात का कभी भी घमंड नहीं रहा की उनके पति सांसद है .वनगा को श्रीनिवास चिंतामण वनगा (30 )और प्रफुल्ल  चिंतामण वनगा (28 ) यह दो बेटे है …..

आगे पढ़े : पालघर जिला : बोईसर रेलवे स्टेशन पर यात्रियो ने किया जमकर हंगामा , 2 घंटे ट्रेन रही ठप्प

Related Articles

Back to top button
Close