खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

पालघर : बीजेपी सरकार हर मोर्चे पर फेल , कांग्रेस का 26 जनवरी को संविधान बचाओ मार्च

पालघर ,केशव भूमि नेटवर्क (22 जनवरी) : पालघर जिला के मनोर में सायलेंट रिसोर्ट में पालघर जिला कांग्रेस की तरफ से आयोजित की गई ‘’व्हीजन 2019 शिबिर’’ में पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक चव्हान ने बीजेपी सरकार को हर मोर्चे पर फेल बताते हुए कहा की अब बीजेपी संबिधान को भी बदलने पर भी तुली है .जिसके विरोध में कांग्रेस 26 जनवरी को सभी जिलो में संविधान बचाओ मार्च करेगी . 

पालघर के मनोर में स्तिथ सायलेंट रिसोर्ट में रविवार को पालघर जिला कांग्रेस की तरफ से 2019 के चुनाव को देखते हुए ‘’व्हीजन 2019 शिबिर’’ का आयोजन किया गया था . इस शिबिर को लेकर कांग्रेस के कुछ नेताओ का कहना था की इस शिबिर के आयोजन करने के पीछे हमारा उद्देश्य यह है की हमारी कमियों को जानना और जानकर उसे हर स्तर पर खत्म करके 2019 के चुनाव में बीजेपी को घर का रास्ता दिखाने के लिए कार्यकर्ताओ को तैयार करना .

palghar cog shivir (5)

वही अशोक चव्हान ने केंद्र व राज्य में चल रही बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा की यह सरकार हर मोर्चे पर बिफल रही है .कोई मन की बात करता है तो कोई ‘मी मुख्यमंत्री बोलतो’ नामक कार्यक्रम में बोलता है.यह लोग देश की जनता को केवल अश्वासन और बयान बाजी की खैरात बाट रहे है .कहते है झूठ बोल पर ‘रटून बोल’ इनकी यही आदत है . राज्य में 13 हजार से ज्यादा किसानो ने आत्महत्या किया है . बीजेपी सरकार द्वारा किसानो का कर्ज माफ़ करने के बाद 1753 किसानो ने आत्महत्या किया है .इससे आप अंदाजा लगा सकते है की यह सरकार किसानो की कितनी हमदर्द है .किसानो के कर्जमाफी के लिए जिस कंपनी को जिम्मेदारी दी गयी है सरकार ने उस कंपनी पर 100 करोड़ रूपये खर्च किये है .आखिर इस कंपनी पर इतनी मेहरबानी क्यों ?

पत्नी के काम पर जाते ही कलयुगी बाप बेटी को बनाता था हवश का शिकार , रंगे हाथ गिरफ्तार

 बुलेट ट्रेन ,समृधि महामार्ग के भूसंपादन के नाम पर किसानो की जमीन जबरदस्ती ली जा रही है .किसानो की जात को समाप्त करने के लिए बीजेपी ने कसम खाया है .पालघर जिला एक आदिवासी बाहुल्य जिला है यहा भी इस प्रोजेक्ट के लिए जिला में लगा पेशा कानून को बदल कर आदिवासी किसानो की जमीन जबरदस्ती ली जा रही है .बीजेपी को बुलेट ट्रेन लाने के पहले मुंबई लोकल ट्रेन की दुर्दशा को ठीक करना चाहिए क्योंकी उसमे रोज लाखो आम आदमी सफ़र करता है. जिन्हें रोज लोकल ट्रेन की दुर्दशा के कारण काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है . आदिवासी विकास मंत्री विष्णु सावरा खुद एक आदिवासी है और उसी विभाग के मंत्री भी है. लेकिन आदिवासी आश्रम स्कुल अपनी दुर्दशा से जूझ रहे है. 

palghar cog shivir (2)

राज्य में कुपोषण ,भ्रष्टाचार अपनी चरम सीमा पर है. भीमा में कोमबिंग के नाम पर दलितों को परेशान किया जा रहा है .जबकि भीमा के आरोपियों को पकड़ने व उन पर कार्यवाई करने के लिए सरकार कुछ नहीं कर रही है . अगर इसके विरोध में कोई आवाज उठाने की कोशिश करता है तो उसके आवाज को बीजेपी के नेता दबा देते है . चाहे वह मिडिया क्यों न हो .    

 साथ ही उन्होंने कहा की मोदी और फडणवीस चुनाव के दौरान एक वर्ष  में 2 करोड़ सुशिक्षित बेरोजगार युवको को नौकरी देने का जो आश्वासन दिया था वह वो भूल गए है .प्रधानमंत्री जी कहते है की पकौड़े बेचना रोजगार नहीं है तो क्या अब सुशिक्षित बेरोजगार युवक पकौड़े  बेचे . बीजेपी जो संविधान को बदलने पर तुली है उसके विरोध में 26 जनवरी को कांग्रेस राज्य के सभी जिलो में संविधान बचाओ यात्रा निकालने वाली है .और राहुल गाँधी के मार्गदर्शन में कांग्रेस 201 9 का चुनाव जीतेगी जिसके लिए हमारे कार्यकर्ता और पदाधिकारी पूरी ताकत से राज्य के सभी जिलो में काम कर रहे है .

 वही महाराष्ट्र के प्रभारी मोहन प्रकाश ने कहा की बीजेपी को धोखा है और 2019 में इनको लात मारने के लिए हमें मौका है .

palghar cog shivir (3)

इस अवसर पर कांग्रेस के पूर्व मंत्री वसंत पुरके, राज्यसभा के पूर्व सांसद भालचंद्र मुणगेकर, रत्नाकर महाजन,पूर्व मंत्री राजेंद्र गावीत, अभिजीत सपकाळ, महिला काँग्रेस प्रदेशाध्यक्ष चारूलता टोकस, पालघर जिला अध्यक्ष केदार काळे, पूर्व बिधायक  माणिकराव जगताप, व बड़ी संख्या में कार्यकर्ता ,पदाधिकारी और राज्य के बड़े नेता उपस्तिथ थे .

पालघर : CM देवेन्द्र फडणवीस की पुलिस से भाई को नहीं मिला न्याय , निराश भाई ने की आत्महत्या, पालघर पुलिस अधिकारियो पर उठे सवाल !

Related Articles

Back to top button
Close