खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

पालघर में इंटर सिटी ट्रेन से कटकर दो लोगो की मौत, सौराष्ट्र जनता का कर रहे थे इंतजार

केशव भूमि नेटवर्क ,01 फ़रवरी (palghar) :मुंबई से सटे पालघर जिला के पालघर में स्तिथ वेस्टर्न रेलवे में इंटर सिटी एक्सप्रेस नामक ट्रेन से कट कर अरबाज पठान (19) रहने वाला भोपाल ,राजेश गुप्ता (30) रहने वाला हरफरी मध्यप्रदेश नामक दो चाय बेचने वालो की मौत  हो गई .यह सभी लोग पालघर में रह कर ट्रेन में चाय बेचने का काम करते थे .

बताया जा रहा है कि यह सभी लोग पालघर पुर्व रामनगर में रहते थे .और ट्रेन  में चाय बेचने का काम करते थे .आज रात करीब 7 बजे  पालघर रेलवे स्टेशन पर अलौसमेन्ट हुआ कि मुंबई से आने वली सौराष्ट्र जनता एक्सप्रेस प्लेट फार्म 1 के बजाय प्लेट फार्म 3 पर साइट में आएगी .  

 अलौसमेन्ट होते ही यह सभी लोग मुंबई से गुजरात की तरफ आने वाली सौराष्ट्र जनता एक्सप्रेस ट्रेन में चाय बेचने के लिए नवली फाटक नंबर 46 और पावर हाउस के बीच मे स्तिथ रेलवे के कट पॉइंट पर जाकर रेलवे ट्रैक पर बैठकर कान में एयर फोन लगा कर गाना सुनते हुए ट्रेन का इंतजार कर रहे थे .

चाय बेचने वाले कट पॉइंट पर आकर पकड़ते है ट्रेन ..

पालघर रेलवे स्टेशन से कुछ दूरी पर मुंबई की तरफ स्तिथ रेलवे के इस कट पॉइंट पर पालघर रेलवे स्टेशन पर साईड में प्लेटफार्म 3 पर आने वाली ट्रेने स्लो होती है. जिसके कारण ट्रेन में चाय बेचने वाले अक्सर इस पॉइंट पर आकर ट्रेन पकड़ते है .और यह दोनों लोग भी हमेशा की तरह यहा ट्रेन पकड़ने के लिए गए थे .

लेकिन ट्रैक में लगे पॉइंट में कुछ खराबी होने के कारण सौराष्ट्र जनता को फिर से एक नंबर पर आने के लिए सिग्नल दे दिया .और इन्हें इस बात का यह पता नही  चला कि पॉइंट में खराबी होने के कारण यह ट्रेन प्लेट फार्म 3 के बजाय अब सीधा प्लेट फार्म 1 पर जाएगी.जिसके कारण दोनों निश्चिंत होकर ट्रेन का इंतजार कर रहे थे .

इन्हें पता था की जब तक सौराष्ट्र जनता प्लेटफार्म 3 पर नही जाती तभी तक दूसरी ट्रेन नही आएगी .इसी धोखे में इसी दौरान सूरत से मुंबई आने वाली इंटरसिटी यहा गुजर रही थी और यह दोनों उसकी चपेट में गए और इनकी घटना स्थल पर ही मौत हो गयी .

आगे पढ़े :पालघर जिला : पति टिफिन लेकर नहीं गया तो नाराज पत्नी ने कुएं में लगाई छलांग , मौत

Related Articles

Back to top button
Close