Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

पालघर में केलवे बीच पर आया तबाही का तूफान, सैकड़ो पेड़ जमीन पर गिरे ,एक मछुवारे की मौत

केशव भूमि नेटवर्क , पालघर (20 सितम्बर ) : पालघर जिला में मंगलवार की रात में अरब समुंद्र में उठे चक्रवाती तूफान के कारण पालघर जिला के पर्यटन के रूप में प्रसिद्ध केलवे बीच पर शुरू के सैकड़ो  पेड़ जमीन पर गिर गए. वही इस तूफान की चपेट में आने से माहिम टेम्भी के पास समुंद्र में एक नाव हवा में उडने लगी और एक मच्छीमार की मौत हो गई .

palghar tufan photo 02

पालघर जिला में स्तिथ केलवे बीच एक पर्यटन स्थल के रूप में  प्रसिद्ध है .यह वही केलवे बीच है जंहा छुट्टियों के दिनों में मुंबई व आस पास के लोग बड़ी संख्या में छुट्टी मानाने के लिए आते है . और यहा हमेशा देशी व विदेशी पर्यटकों का ताता लगा रहता है . यहा समुंद्र के किनारे शुरू के पेड़ो के बाग़ हैं , जो काफी दुरी तक फैला है जो पर्यटन स्थल की शोभा तो बढ़ाता है साथ ही पर्यटकों को भी अपनी तरफ आकर्षित करता है जिसके कारण छुट्टिया मनाने के लिए लोग को इस स्थल को काफी पसंद है .

महाराष्ट्र में बरसात से बाढ़ के हालात , यातायात व्यवस्था हुआ चौपट

palghar tufan photo 07

लेकिन मंलवार को हो रही मुसलाधार बारिस के दौरान रात में करीब 7:40 के दरमियान अरब समुंद्र में उठे चक्रवाती तूफान ने करीब 5 से 7 मिनट में इस बाग़ को व आस पास के क्षेत्र को पूरी तरह से तहस नहस कर दिया सैकड़ो शुरू व अन्य के पेड़,बिजली के खम्भे जमीन पर गिर गए .उसके बाद आई तस्वीरे खुद चीख चीख कर इस बात की गवाही देरही है की इस तूफान ने किस कदर तबाही मचाया है .

मुंबई में आफत की बरसात से थम गई रफ्तार

kelve naav

वही माहिम टेम्भी के पास अरब समुंद्र में बाहर किनारे मछली पकड़ने वाली एक नाव खड़ी थी .नाव में सवार कुछ लोग नाव के अंदर भरे पानी को बाहर निकाल रहे थे. उसी दरमियान यह नाव समुंद्र में उठे चक्रवाती तूफान के चपेट में आगया और नाव हवा में उडने लगी नाव में सवार लोगो ने किसी तरह अपनी जान बचायी लेकिन एक मछुवारा इस तूफान की बलि चढ़ गया और उसकी मौत हो गयी .

palghar tufan photo 01

यह तूफान जिधर से गुजरा उधर अपना कहर ढाते हुए गया जिसके कारण पालघर जिला में समुंद्र के किनारे बसे केलवे ,माहिम ,शिरगांव व आस पास के क्षेत्रो में इस तूफान का कहर देखने को मिला रहा है. लोगो के घरो पर पेड़ गिरे है .उनके घरो का पतरा उड़ गया है .इससे अंदाजा लगाया जा सकता है की यह तूफान कितना पावर फूल था . हालांकि की भारी बारिस और इस तूफान को लेकर मौसम विभाग और प्रशासन ने पहले से ही चेतावनी दिया था और लोगो को समुंद्र में नहीं जाने को कहा था . दिए गए चेतावनी के कारण लोग काफी सतर्क थे जिसके कारण कोई बड़ी जनहानि नहीं हुयी .  

Related Articles

Back to top button
Close