खबरे

पालघर में जितेंद्र जैन समेत तीन नटवरलाल पर 66 लाख के धोखा धड़ी का मामला दर्ज , अब खा रहे है जेल की हवा

केशव भूमि नेटवर्क ,पालघर : मुंबई से सटे पालघर जिला के पालघर में कलकत्ता के इजाज अमहंद ( # Ijaz Amhand Kolkata ) नामक एक इलेक्ट्रॉनिक्स सामान के व्यापारी से पालघर के तीन नटवरलालो द्वारा 66 लाख ऐठने  का मामला सामने आया है . जिसके बाद पालघर पुलिस ने जितेंद्र जैन ( #Jitendra Jain palghar )   ,हेनीक बाफना ( # Henique Bafna palghar ) ,विश्वनाथ नायर  ( # Vishwanath Nair State of Kerala )  नामक इन तीन नटवरलालो पर धोखाधड़ी करके करीब 66 लाख रूपये ऐठने का मामला दर्ज करके इन्हें जेल भेज दिया है । और अब यह जेल की हवा खा रहे है , जबकि केरल राज्य का रहने वाला एक आरोपी नायर अभी भी फरार है ।

मिली जानकारी के अनुसार मामला कुछ इस प्रकार है पिछले साल 2018 में  केरल में आई भयंकर बाढ़ के कारण कोचीन केरल में स्तिथ वोल्टाज ( # Voltas ) नामक कंपनी के गोदाम में बाढ़ का पानी घुसने से गोदाम में बड़े पैमाने में रखे सभी AC यूनिट पानी में डूब गए थे । जिसे कंपनी ने ऑनलाई बेचने का फैसला किया . लेकिन यह बात जैसे इन नटवरलालो को पता चली इन्हों ने कलकत्ता के रहने वाले इजाज अमहंद से संपर्क करके उन्हें अपने झांसे में लेते हुए कहा की चेन्नई में वोल्टाज नामक कंपनी के गोदाम में वोल्टाज कंपनी का 5182 नग एयर कंडीशन यूनिट पड़ा है.

पानी में डूबने के कारण कंपनी इसे ऑनलाई 4 करोड़ 70 हजार में बेचने वाली है .और इन्हों ने अपने साथी नायर की सहयता से गोदाम में रखे माल को वीडियो कॉलिंग के माध्यम से उन्हें दिखाया भी ,और कहा कि अगर आप हमें 10 प्रतिशत कमीशन के हिसाब से 46 हजार 7 सौ रूपये दो तो हम आप को यह सामान ऑफलाईन कम पैसे में दिला देंगे जिसके बाद इनका सौदा पक्का हो गया . जिसके बाद यह पैसा इजाज अमहंद ने बोईसर ओस्तवाल में स्तिथ बसीन कैथोलिक बैंक( # Bassein Catholic Co-op Bank Ltd Boisar ) में इनके खाते में अलग अलग तारीख को ट्रांसफर कर दिए.

उसके बाद इन्हों ने इजाज अमहंद से कंपनी में चाय पानी के नाम पर खिलाने के लिए 20 लाख का डिमांड किया तो इजाज अमहंद ने यह पैसा भी उन्हें कैस में दे दिया .काफी दिन बीत जाने के बाद जब माल नही मिला तो इजाज अमहंद ने इन पर माल के लिए दबाव बनाया तो यह नटवरलाल कंपनी में खिलाने पिलाने के नाम पर फिर 30 लाख रूपये का डिमांड करने लगे और माल देने के लिए तरह तरह का बहाना बनाकर कतराने लगे.

तब अमहंद को शक हुवा की कही उनके साथ धोखा तो नहीं हुवा है. उसके बाद कंपनी में जाकर जब उन्हों ने खुद जाँच किया तो पता चला की कंपनी ने इस माल को कभी का ऑनलाई बेच दिया है और इस माल को लेकर उनका किसी के साथ इस प्रकार का कोई सौदा नहीं हुवा था . उसके बाद अमहंद ने जब इनसे अपने पैसे वापस मांगा तो यह सब दादागिरी पर उतर गए . जिससे परेशान होकर इजाज अमहंद कलकत्ता से पालघर में आकर पालघर पुलिस स्टेशन में इनके खिलाफ ठगी का शिकायत दर्ज करवाया.

शिकायत मिलने बाद पालघर पुलिस ने जितेंद्र जैन ,हेनीक बाफना को गिरफ्तार करके 10 तक पुलिस हिरासत में लेकर पूछ ताछ करने के बाद उन्हें जेल भेज दिया .

/

 

Related Articles

Back to top button
Close