Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रराज्य

पालघर में बैंक ऑफ महाराष्ट्र से 55 लाख उड़ाने वाले 4 नटवरलाल को पुलिस ने किया गिरफ्तार .

मुंबई,21 मई (कृष्ण दत्त )  : पालघर में बैंक ऑफ महाराष्ट्र से UPI मोबाईल एप्प ( यूनिफाईड पेमेंट इंटरफेस )  की सहायता से 55 लाख उड़ाने वाले 4 नटवरलाल, जतिन संखे ,प्रतीक पद्द्नाथ नाथ पुजारी , जुगल शहा व राजू दासानिया, रहने वाले भाईंदर व पालघर ,को पालघर पुलिस ने गिरफ्तार करके शनिवार को पालघर कोर्ट में पेश किया कोर्ट ने सभी आरोपियों को 7 दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया है .वही ठाणे ,भाईंदर ,विरार ,घाटकोपर व अन्य जगहों के पर भी बैंको से इसी प्रकार से करीब 3 करोड़ उड़ाये गए है जिसकी शिकायत भी  बैंक के अधिकारियो ने अलग -अलग पुलिस स्टेशनों में कि है . उसमें भी जतिन संखे और प्रतीक पद्द्नाथ नाथ पुजारी का हाथ बताया जा रहा है ,

बैंक यह एक ऐसा नाम है जिस नाम से कोई बंचित नहीं यह नाम आते ही लोगो को अपने लेनदेन की याद आने लगती है .अपनी गाढ़ी कमाई सुरक्षित रहे इसलिए लोग अपनी गाढ़ी कमाई को बैंक में रखना पसंद करते है, लेकिन अगर लोगो के पैसे बैंक में भी सुरक्षित न रहे तो लोग आखिर अपने पैसे कंहा रखे यह सवाल उठता है .

kbn10 news ,natwarlal

इसी प्रकार का एक मामला मुंबई से सटे पालघर जिला के पालघर में आया है . बताया जा रहा है की कुछ महिना पहले इन आरोपियों ने बैंक में दुसरो के नाम से फर्जी खता खोलकर और उसमे अपने अलग – अलग मोबाईल नंबर रजिस्टर्ड करके यु .पी आय . नामक मोबाईल एप्प की सहायता  से पालघर के अल्याली में स्तिथ बैंक ऑफ महाराष्ट्र से कुछ लोगो के खातो से करीब 55 लाख 10 हजार रूपये फर्जी खातो में जमा करके उसे डकार गए .लेकिन इसकी भनक बैंक के अधिकारियो को नहीं लगी.

bank-of-maharshtra

इन नटवरलालो के शिकार हुए जब कुछ लोग अपने खाते से पैसा निकालने गए तो वह अपने खाते के बैलेंस को देख कर आश्चर्य चकित रह गए .जिसके बाद उन लोगो ने बैंक के अधिकारियो से बात की तो उनके होस उड़ गए .घटना की जानकारी मिलते ही बैंक के अधिकारियो ने आरोपियों से संपर्क करके उन्हें तुरंत पैसा वापस जमा करने  के लिए बोला लेकिन बैंक के आधिकारियो की सिफारस का इन पर कोई असर नहीं पड़ा.बात बनती नहीं देख कर आखिर में एक महीने बाद करीब 4 अप्रैल को बैंक मैनेजर जेम्स डेव्हिड परेरा ने इस घटना की शिकायत पालघर पुलिस स्टेशन में दर्ज कराया  . शिकायत मिलने के  बाद पालघर पुलिस इस घटना की जाँच में जुटी थी . और शुक्रवार रात में पालघर और भाईंदर से इन चार नटवरलालो को गिरफ्तार किया है .मामले की गंभीरता को देखते हुए इस मामले की जाँच पालघर पुलिस निरक्षक संजय हजारे खुद कर रहे है .

यह भी पढ़े :  कांग्रेस नेता नारायण राणे के बेटे नीतेश राणे पर रंगदारी मांगने और मारपीट का केस दर्ज.

 

Related Articles

Back to top button
Close