खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

पालघर में भूकंप के झटके ही झटके , भूकंप के डर से ठंडी में लोग घर के बाहर खुले आसमान के निचे सोने को मजबूर

केशव भूमि नेटवर्क ,पालघर,8 दिसम्बर  : मुंबई से सटे पालघर जिला  के दहानू,तलासरी तहसील में धुँदलवाड़ी व उसके आप पास  के करीब 10 से 20 किलोमीटर क्षेत्रों में पिछले करीब एक महीने से बार बार आरहे भूकंप के झटके के कारण इस क्षेत्र के दहसत फैला हुवा है .जिसके कारण लोग अपने घरो के बाहर खाना बनाने और अपने छोटे छोटे बच्चो के साथ पड़ रही ठंडी में घर के बाहर खुले आसमान के निचे मैदान में सोने के लिए मजबूर है.जबकि की भूकंप के डर से कुछ लोग गांव छोड़कर दुसरे जगह रहने के लिए चले गए है .

वही गाँव वालो का आरोप है की हम लोग दहसत में जी रहे है .हमारे छोटे छोटे बच्चे ठंडी में खुले आसमान के निचे सो रहे है .लेकिन प्रशासन की तरफ से हम लोगो के लिए न ही कोई कैम्प बनया गया है न ही प्रशासन हम लोगो को किसी प्रकार की मद्दत कर रहा है.

  बता दे की पिछले करीब एक महीने से पालघर जिला  के दहानू,तलासरी तहसील में धुँदलवाड़ी व उसके आप पास  के करीब 10 से 20 किलोमीटर के क्षेत्रों में भूकंप के लगातार झटके पे झटके  आरहे है. जिसकी तीव्रता करीब 3.1 से लेकर 3.4 तक बतायी जा रही है। लगातार आरहे भूकंप के झटको के कारण लोगो के घरो की दीवारों में दरारे आ गई है .

बार बार आरहे  भूकंप के झटकों के कारण लोगो के  दिलो दिमाग मे भूकंप का डर इस कदर घर कर गया है कि इस क्षेत्र के लोग दहसत में है .वही शनिवार,मंगलवार की रात में लगातार आये कई भूकंप के झटके ने लोगो के दिलो दिमाग में और दहसत भर दिया है। जिसके कारण भूकंप के डर से लोग पूरी रात जाग जाग कर रात बिताने और खुले आसमान के निचे अपने अपने छोटे छोटे बच्चो के साथ पड़ रही ठंडी में बाहर सोने के लिए मजबूर है.

 लगातार आरहे भूकंप के झटके को लेकर जब KBN10 NEWS ने पालघर जिला के दहानू तहसील के SDM (सहायक जिला अधिकारी ) सौरभ कटियार से बात की तो उनका कहना था, की इस क्षेत्र में भूकंप के बार बार झटके महसूस किये जा रहे है यह सही बात है .जिसकी सबसे ज्यदा तीव्रता करीब 3.4 रिकार्ड हुई है .बार बार आरहे भूकंप के झटके को देखते हुए किसी आपातकालीन परिस्तिथि के लिए प्रशासन पूरी तरह से तैयार है .सुरक्षा की नजर से प्रशासन द्वारा 27 नवम्बर से लेकर 29 नवम्बर तक इन क्षेत्रो में भूकंप से बचने के लिए कैम्पियन चलाया गया है . भूकंप से कैसे बचा जाय इसकी जानकारी भी प्रशासन की तरफ से लोगो को दी गई है .और इसका रिपोर्ट बनकर हमने कलेक्टर को भेज दिया है. और वहा से जैसा आदेश आता है हम उसके लिए पूरी तरह से तैयार है .

बोईसर रेल हादसे में एक छात्र की मौत दो घायल, यादव परिवार पर टुटा संकट का पहाड़ एक बेटे की मौत तो एक अस्पताल में

Related Articles

Back to top button
Close