खबरे

पालघर में मेडिकल कालेज और सिविल हॉस्पिटल के लिए जगह की नही होगी कमी – मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस

केशव भूमि नेटवर्क ,पालघर,3 मार्च  : पालघर जिला में मेडिकल कालेज और सिविल हॉस्पिटल के निर्माण के लिए जगह की कमी नही होगी ऐसा आश्वासन मुख्यममंत्री देवेन्द फडणवीस ने पालघर में अटल स्वास्थ्य महाशिविर में बोलते हुए दिया । इस शिविर में बिभिन्न प्रकार के बीमारियों से ग्रसित सभी जाति ,धर्म के कई हजार लोग सामिल हुए थे जिनका चेकब किया गया .

बता दे की रविवार को पालघर बोईसर रोड पर स्तिथ कोलगांव के पास एक मैदान में दिल की बीमारी से लेकर ,स्त्री ,बच्चे ,दिमाग ,प्लास्टिक सर्जरी जैसे बिभिन्न प्रकार के बीमारियों के चेकब और उसके इलाज के लिए सरकार की तरफ से अटल स्वास्थ्य महाशिविर का आयोजन किया गया था .इस शिविर में चेकब के लिए करीब 58 केंद्र बनाये गए थे.

इस महाशिविर का उद्घाटन मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के हाथो किया गया. उद्घाटन के बाद अपने भाषण में पालघर के सांसद राजेन्द्र गावित ने कहा की पालघर जिला में अभी तक सिविल अस्पताल का निर्माण नहीं हुवा है उसके लिए पर्याप्त जमीन नहीं है सिड्को ने केवल 15 एकर जमीन दिया है ,जबकि की सिविल अस्पताल के निर्माण के लिए कम से कम 30 एकर जमीन चाहिए .

इस जिला में अच्छा अस्पताल नहीं होने के कारण सडक हादसे में घायलों को गुजरता या मुंबई ले जाते समय उनकी मौत हो जाती है .इस लिए लोगो का इलाज समय पर हो सके उसके लिए अच्छे अस्पताल की जरुरत है .जिसमे पालघर में सिविल और मनोर में ट्रामा अस्पताल को मंजूरी मिला है लेकिन जमीन के आभाव में उसका निर्माण अभी नहीं शुरू हो पाया है .साथ यहा एक मेडिकल कालेज का भी निर्माण करना चाहिए ताकि इस जिले के युवा उसका फायदा उठा सके .

जिसके बाद मंत्री गिरिश महाजन ने कहा की मानव सेवा सबसे बड़ी सेवा है हमारे कार्यकता ,आंगनवाड़ी शिक्षका गांव गांव , पाढ़े पाढ़े में जाकर लोगो का चेकब कर रहे थे. जिसको इलाज की जरूरत थी उसको यहां लाया जा रहा है.पूरे राज्य में जरूरत मंदो और गरीबो की मद्दत के लिए व्यापारी , उद्दोगपति ,एनजीओ और CRS के माध्यम से पुरे राज्य में ऐसे कार्यक्रमो का आयोजन किया जा रहा यह 32 वा कार्यक्रम है .ताकि ,गरीब , सामान्य लोगो को इलाज किया जा सके , हमारे मुख्यमंत्री संवेदन सील है इस लिए यह संभव हुवा है. इस कार्यक्रम के लिए हमारे कार्यकर्ता और इस शिविर का आयोजन करने वाली हमारी टीम काफी दिनों से दिन रात काम कर रही थी .

वही मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा की ग्रीस महाजन के सहयोग से यह सभी प्रकार की व्यवस्था करने का और उसे अटल स्वास्थ्य महाशिविर के माध्यम से आम जनता में लेकर आने का मौका मिला जिसका लाखो लोग को लाभ मिला है. इस स्वास्थ्य महाशिविर कैम्प में ऐसे ऐसे डॉ सेवा दे रहे है जिनका कई महीनो तक अप्वायमेंट मिलना मुश्किल होता है .हम लोगो का केवल जाँच करके उन्हें छोड़ नहीं देंगे जिन्हें इलाज की जरुरत है उन्हें घर से लेकर जाने और इलाज के बाद उन्हें घर वापस पहुँचाने की जबाबादारी शिविर की रहती है.

हमारा उद्देश है की पैसे के आभाव में एक भी व्यक्ति इलाज से बंचित न रहे .साथ ही उन्हों ने कहा की पालघर जिला में मेडिकल कालेज और सिविल हॉस्पिटल के निर्माण के लिए सरकार गंभीर है इसके लिए गिरीश महाज से हमारा विचार बिमर्स चल रहा है और इसके निर्माण के लिए 20 ,30 एकर कितना भी जमीन लगे उसकी कमी नहीं होगी इसके लिए हम जल्द फैसला लेंगे .

इस अवसर पर आदिवासी विकास मंत्री तथा पालकमंत्री विष्णू सवरा, राज्यमंत्री रवींद्र चव्हाण, खासदार राजेंद्र गावित, बिधायक विलास तरे, पास्कल धनारे, निरंजन डावखरे, विभागीय आयुक्त डॉ.जगदीश पाटील, जिल्हाधिकारी डॉ.प्रशांत नारनवरे, जिला परिषद के सीईओ मिलिंद बोरीकर समेत बड़ी संख्या में अन्य  मान्यवर उपस्थित थे .

.

पालघर नगर परिषद में फर्जी मतदाताओं को लेकर हाईकोर्ट में जनहित याचिका दाखल ,सोमवार को कोर्ट करेगा सुनवाई……….

Related Articles

Back to top button
Close