खबरेमहाराष्ट्रराज्य

पालघर में 70 वा स्वतंत्रा दिवस बड़े धूमधाम से मनाया गया

केशव भूमि नेटवर्क ,पालघर (15 अगस्त ) :  मंगलवार को 70 वे स्वतंत्रा दिवस पर पालघर जिला अधिकारी कार्यालय पार्श्वनाथ-9 बिल्डिंग,बिडको नाका, पालघर कोर्ट ,नगर परिषद् बोइसर , दहानू , तलासरी, वाडा, सफाले, व जिला के  सभी स्कुलो व अन्य जगहों पर झन्डा वंदन कर स्वतंत्रा दिवस बड़े धूम धाम से मनाया गया .

PALGHAR 15 AGST JHNDA BANDAN 01

तीन साल पहले ठाणे जिला से अलग होकर बना नया जिला पालघर में  70 स्वतंत्रा दिवस के  अवसर पर पालघर डीएम कार्यालय पर महाराष्ट्र राज्य के आदिवासी मंत्री व पालघर जिला के पालक मंत्री विष्णु सावरा के हाथो द्वारा तीसरी बार झंडा वंदन किया गया .झंडा वंदन के बाद लोगो को संबोधित करते हुए मंत्री विष्णु सावरा ने कहा की पालघर  जिला नागरी ,सागरी ,और डोंगरी यह तीन भागो में बटा है .पालघर जिला की स्थापना होकर तीन साल बीत गए है . इन तीन सालो में पालघर जिला तेजी से विकास की राह पर चल रहा है . और जिले में कई विकास के काम शुरू है . जल्द ही जिले में सिड्को की मद्दत से एक आदर्श प्रशासकीय मुख्यालय का निर्माण होने वाला है .साथ ही पालघर शहर के विकास के लिए भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है .

PALGHAR 15 AGST JHNDA BANDAN 02

राष्ट्रीय भूमी अभिलेख आधुनिकरण कार्यक्रमा के अंतर्गत सभी गाँवो के सातबारा को एकत्र करके उसेऑनलाईैन किया गया है. लोगो को आसानी से ऑनलाईैन सातबार उपलब्ध हो उसके लिए जगह जगह मशीन भी बैठाई गयी है . ताकि लोगो को आसानी से उनके जमीन का सातबारा उपलब्ध हो सके . पालघर जिला में कई ऐसे जगह है जिसे पर्यटनकेंद्र के लिए विकसित करने का प्रयास किया जा रहा हैं. जिला के विकास के लिए ऐसे अनेक काम है जिस पर सरकार और जिला प्रशासन काम कर रहा है . साथ ही अलग अलग विभागों व क्षेत्रो में अच्छे काम करने वाले अधिकरियो और कर्मियों का मंत्री के हाथो द्वारा सत्कार भी किया गया .

PALGHAR 15 AGST JHNDA BANDAN

 इस अवसर पर पालघर के पालघर के डीएम डॉ प्रशांत नारनवरे ,जिला परिषद सीईओ निधी चौधरी , पोलिस अधिक्षक मंजुनाथ सिंगे व मान्यवर व जेष्ठ नागरिक ,लोकप्रतिनिधी, अलग अलग विभागों केअधिकारी , कर्मचारी बड़ी संख्या में उपस्तिथ थे .

Related Articles

Back to top button
Close