खबरे

पालघर में ICICI बैंक मैनेजर ने किया 39 लाख का धोखाधडी . पुलिस ने वसूले 27 लाख

(KBN10 NEWS) पालघर : मुंबई से सटे पालघर जिले के पालघर में ICICI बैंक के रघु तेजा श्रीनिवासन मन्ने नामक  वेल्थ मैनेजर द्वारा अपने ही बैंक के ग्राहको के साथ 39 लाख रूपये का धोखाधडी करने का मामला सामने आया है .जिसे पालघर पुलिस ने गिरफ्तार करके उसके पास से करीब 27 लाख रूपये वसूल करके बुधवार को दोबारा पालघर कोर्ट में पेश किया जहां कोर्ट ने उसे और तीन दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया .इसके पहले भी कोर्ट ने 6 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा था .

बैंक एक ऐसी जगह होती है जहां लोग आँख बंद करके अपनी जीवन की गाढ़ी कमाई का एक-एक पायी जोड़कर जमा करते है .ताकि उनकी गाढ़ी कमाई सुरक्षित रहे. इन बैंको में icici नामक बैंक दुनिया  की जानी मानी बैंको में से एक है , लेकिन  पालघर में कार्यरत icici बैंक के ग्राहकों  में उस समय हलचल मच गया जब इसी बैंक के रघु तेजा श्रीनिवासन मन्ने नामक  वेल्थ मैनेजर  द्वारा अपने कुछ खाता धारको के साथ धोखाधडी करने का मामला सामने आया . पुलिस ने जानकरी देते हुए बताया की , रघु तेजा श्रीनिवासन पालघर के विष्णु नगर में रहता है और यह करीब चार सालो से पालघर के icici  बैंक में वेल्थ मैनेजर  के पद पर तैनात है .इसने पहले बैंक में आने जाने वालो से अपनी पहचान बनायीं फिर उसके बाद कुछ जरुरत मंदों को अपने झासे में फसाते हुए उन्हें तरह -तरह की लालच के देकर उनसे कहा की अगर आप की बैंक में एफडी है , तो आप को लोन दिलवाता हु , ऐसा कह कर ग्राहकों से सभी पेपर मांग कर उस पर उनके साइन करवा लेता . जब ग्राहक बार-बार पूछते की मेरे लोन का क्या हुआ ? तो वह कहता उसमे कुछ कागजात बराबर नहीं है ,एक काम करो की आप एक ब्लेंक चेक साइन करके दो मैं आप का काम करवाता हु ,. चेक मिलने पर वह उनका पैसा खुद निकाल लेता था ,यहाँ तक की जिसकी साइन आसान होती थी उसकी साइन यह खुद कर के पैसा निकाल लेता था ,और उनसे कहता तुम्हारा काम अभी तक नहीं हुआ है .

इसका यह खेल करीब 2014 से चल रहा था ,यह मामला उस समय सामने आया जब एक ग्राहक बैंक में रखे एफडी को निकालने पंहुचा तो , उसे बताया गया की आप ने इस पर लोन लिया है ,पहले उसे क्लियर करो ,यह सुनकर उसके होश उड़ गए उसने कहा की मैंने कोई लोन नहीं लिया है लोन लेने की कोशिश की थी , लेकिन नहीं मिला . श्री निवासन ने इस ग्राहक का लोन निकालकर उसे कहा था की तुम्हारा लोन पास नहीं हुआ है .

पुलिस में मामला दर्ज करने पर जब पुलिस ने इस मैनेजर को गिरफ्तार करके जाँच की तो पता चला की इसने करीब दर्जनों लोगो को इसी प्रकार चुना लगा चूका है ,इस घटना के सामने आने के बाद icici बैंक के खाता धारको में खलबली मच गयी है ,जबकी पुलिस की पूछताछ में वह 8 लोगो के साथ  धांधली करने की बात कबुल चूका है . पुलिस ने उसके पास से 27 लाख रूपये वसूल करते हुए उसे दोबारा पालघर कोर्ट में पेश किया . जहां पालघर कोर्ट ने फिर से इसे 9 अप्रैल तक पुलिस हिरासत में भेज दिया .

Related Articles

Back to top button
Close