खबरेमहाराष्ट्रराज्य

पालघर लोकसभा : चुनाव परिणाम के लिए जिला प्रशासन की तैयारी पूरी , मतगणना और सुरक्षा के लिए CRP और पुलिस विभाग समेत करीब 1600 अधिकारी और कर्मचारी तैनात, सुबह 8 बजे से शुरू होगी मतगणना

केशव भूमि नेटवर्क ,पालघर /21 मई  : पालघर लोकसभा सीट का चुनाव परिणाम घोषित करने के लिए पालघर जिला प्रशासन की तैयारी पूरी तरह से पूरी हो चुकी है ।और चुनाव परिणाम के दिन किसी प्रकार की कोई दिक्कत नही आये इसके लिए ट्रायल बेसिस पर पालघर के चुनाव अधिकारी व कलेक्टर प्रशांत नारनवरे चुनाव परिणाम घोषित करने के लिए तैनात किये गए अधिकारियो और कर्मियों के साथ अभ्यास भी कर चुके है .इस अवसर पर पालघर के एसपी गौरव सिंह ,निवासी उप जिलाअधिकारी डॉ. नवनाथ  उपस्थित थे .

बता दे की पालघर के चुनाव अधिकारी व कलेक्टर प्रशांत नारनवरे ने मंगलवार को पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया की चौथे चरण में हुए 29 अप्रैल को हुए पालघर लोकसभा सिट पर मतदान के बाद EVM मशीनों को पालघर कोर्ट के सामने थ्री लेयर सुरक्षा के बीच स्ट्रांग रूम में सुरक्षित रखा गया है . 23 मई को पुरे देश में हुए लोकसभा चुनाव का परिणाम घोषित होने वाला है।

वही पालघर लोकसभा चुनाव परिणाम घोषित करने के लिए 6 विधान सभा के हिसाब से मतगणना के लिए 14 टेबल लगाये गए है . जिसमे सबसे ज्यादा नालासोपारा विधान सभा में 35 राउंड ,दहानू विधान सभा में 24 राउंड .विक्रमगढ़ ,बोईसर ,वसई विधान सभा में 25 राउंड और सबसे कम पालघर विधान सभा में 23 राउंड में चुनाव परिणाम घोषित होंगे .खास बात यह है की इस चुनाव परिणाम को लेकर चुनाव आयोग इस बार अधिक शक्त है. जिसके कारण इस चुनाव परिणाम में हॉट लाईन फोन ,cctv कैमरा और अन्य कैमरों की निगरानी में यह यह मतगणना होगी साथ ही सभी विधान सभा क्षेत्र से करीब 5 वीवीपैड मशीन के वैलेड पेपर की गिनती भी की जाये गी और अगर कही EVM और वीवीपैड मशीन के वैलेड पेपर की गिनती में कोई अंतर आता है तो उसकी जाँच करके फिर परिणाम दिया जाएगा .जिसके कारण हर चुनाव परिणाम की तुलना में इस बार चुनाव परिणाम आने में थोडा देरी भी होने वाली है .

इस मतगणना और सुरक्षा के लिए CRP और पुलिस विभाग समेत अन्य विभाग के करीब 1600 अधिकारी और कर्मचारी तैनात किये गए है .इसके साथ साथ चुनाव आयोग के निर्देशानुसार मतगणना परिसर में उम्मीदवारों ,उनके प्रतिनिधियों व कर्मियों को मोबाईल ,कैमरा ,लैपटॉप ले जाने पर पाबंदी लगाई गई है . जिसके कारण यह सब लोग यह सब लेकर वहा नहीं जा सकते .

पालघर लोकसभा सिट पर विक्रमगड, पालघर, डहाणू, बोईसर, नालासोपारा, वसई इन 6 विधानसभा के 18,85,297 मतदाताओ में से 12,01,298  मतदाताओ ने मतदान किया था . अगर प्रतिशत की बात करे तो इस सिट पर 63.72 इस सिट पर प्रतिशत मतदान हुवा है .

.

पालघर अपहरण मामले में पुलिस ने 10 लोगो को किया गिरफ्तार ,एक आरोपी ने फांसी लगाकर किया आत्महत्या……..

Related Articles

Back to top button
Close