खबरेमहाराष्ट्रराज्य

पालघर : हनुमान जयंती पर बोईसर में निकली भव्य शोभा यात्रा…….

पालघर, केशव भूमि नेटवर्क  : पालघर जिला के बोईसर में शनिवार को हनुमान जयंती के शुभ अवसर पर तरह तरह की झलकियों के साथ बजरंग दल द्वारा एक शोभा यात्रा निकाला गया .जिसमे बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए .

बता दे कि हनुमान जयंती के अवसर पर बोईसर में बजरंग दल द्वारा बोईसर टीमा हाल से  हनुमान जी का एक भव्य शोभा यात्रा का आयोजन किया गया था .यह शोभा यात्रा टीमा हाल से शुरू होकर बोईसर रेलवे स्टेशन चित्रालय रोड से चित्रालय होते हुए टीमा हाल पर समाप्त हुई . इस शोभा यात्रा के लिए तरह तरह की झलकियों के साथ एक जीती जागती हनुमान जी बड़ी मूर्ति बनाई गई थी .इस मूर्ति में खास बात यह थी कि इसके दोनो कंधों पर राम और लक्ष्मण जी की मूर्ति बैठा कर मशीन के माध्यम से हनुमान जी की मूर्ति के साथ साथ राम और लक्ष्मण जी की मूर्ति की आंख, हाथ व अन्य चीजें मशीन के माध्यम से स्वचालित बनाई गई थी .

 

जिसे देखने के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी . लोग सड़कों के किनारे व अपने छतों पर खड़े होकर इस मूर्ति को अपने मोबाइल में कैच करने के लिए बेताब दिखाई दिए .साथ ही शोभा यात्रा देखने के बाद लोग इस शोभा यात्रा की सराहना करते हुए दिखाई दिए .वही इस जयंती पर पालघर में राम राममंदिर व अन्य जगहों पर हर साल की तरह इस साल भी भंडारे का आयोजन किया गया था .

 इस अवसर पर बजरंग दल के चंदन सिंह ,मुकेश दुबे ,शिवसेना के पूर्व जिला अध्यक्ष प्रभाकर राउल ,जगदीश धोड़ी ,व अन्य मान्यवर और भक्त गड बड़ी संख्या में शामिल हुए थे . शोभायात्रा सफल को सफल बनाने के लिए Sp सिंह हितेंद्र डूमाडा राजेश सिंह विकास वर्मा कृपाल सिंह रावत रोहित राजपूत महिपाल राजपूत बृजेश यादव नारायण खत्री संतोष तिवारी राम रंजन सिंह अरविंद सिंह और बहुत सारे बजरंगियों के द्वाराकड़ी मेहनत की गई थी .

आगे पढ़े : भारत बंद में पटना में 26 FIR दर्ज, SSP मनु महाराज ने दी जानकारी

Related Articles

Back to top button
Close